ग्रेटर नोएडा में बागेश्वर धाम सरकार का दिव्य दरबार ने रचा इतिहास, बना दिया एक नया रिकॉर्ड

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा, (14 जुलाई, 2023): ग्रेटर नोएडा में बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के मुखारविंद से 10 जुलाई से 16 जुलाई तक सात दिवसीय श्रीमद्भागवत कथा का आयोजन किया जा रहा है। इसी बीच कथा के तीसरे दिन 12 जुलाई को दिव्य दरबार का आयोजन किया गया। दावा किया जा रहा है कि दिव्य दरबार में उपस्थित श्रद्धालुओं की संख्या को लेकर एक नया रिकॉर्ड कायम हो गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के दिव्य दरबार में 8 लाख से अधिक श्रद्धालु उपस्थित रहे।

आपको बता दें कि दिव्य दरबार में श्रद्धालुओं की इतनी भीड़ हो गई कि पंडाल में उनके खड़े होने की जगह भी कम पड़ने लगे। बढ़ती भीड़ को देखते हुए प्रशासन एवं आयोजकों के अनुरोध पर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने तय समय से पूर्व ही अपने दिव्य दरबार के समापन की घोषणा कर दी। अपने भक्तों को उन्होंने यह आश्वासन भी दिया कि वह एकबार फिर आएंगे और दिव्य दरबार लगाएंगे।

यह श्रीमद्भागवत कथा कार्यक्रम 16 जुलाई तक जारी रहेगा। इस बीच लाखों श्रद्धालु प्रतिदिन कथा श्रवण करने के लिए कथा स्थल पर पहुंचते हैं। इस बीच इस पूरे आयोजन को शांतिपूर्ण एवं व्यवस्थित रूप से सफल कराने में पुलिस प्रशासन की बड़ी भूमिका रही है। इस भीषण और उमस भरी गर्मी में भी पुलिस के जवानों की मुस्तैदी के कारण ही यह आयोजन शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो रहा है। दिव्य दरबार के दिन कई बच्चों के खो जानें की समस्या भी सामने आई लेकिन पुलिस की सक्रिय भागीदारी के कारण सभी बच्चे को खोजकर उनके परिजनों को लौटा दिया गया।।

Share