आजतक की कथाओं का संपूर्ण दक्षिणा हमें मिल गई : पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री। संत समागम पर टेन न्यूज की विशेष रिपोर्ट

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (13 जुलाई 2023): ग्रेटर नोएडा में बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के मुखारविंद से 10 जुलाई से 16 जुलाई तक सात दिवसीय श्रीमद्भागवत कथा का आयोजन किया जा रहा है। आज कथा का पांचवा दिन है और कथा श्रवण करने लाखों की संख्या में श्रद्धालु कथा पंडाल में उपस्थित हैं।

आज कथा के पांचवें दिन संत समागम का आयोजन किया गया। जिसमें देश के तमाम महनीय एवं पूज्यनीय संत, कथावाचक उपस्थित हैं। महामंडलेश्वर शिवत्रेणानंद जी महाराज ने संत समागम में कहा कि सभी साधुओं और महात्माओं की जो वेदना है उसको आज सम्पूर्ण राष्ट्र में बागेश्वर धाम के माध्यम से हिन्दू राष्ट्र की स्थापना हो, ये संकल्प को दोहराया जा रहा है। उससे आज जन-जन समाज में प्रचार प्रसार हो रहा है। आज हमारे बच्चे दूसरे संस्कारों में जा रहे हैं, उस पर रोक लगे। ऐसे आयोजन के माध्यम से ये संदेश आप तक पहुंच रहा है।

 

चतुर्सम्प्रदाय के फूलदेव जी महाराज ने बताया कि, धीरेन्द्र शास्त्री जी राष्ट्र के प्रति जो कार्य का बीड़ा उठाए हुए है उसके लिए अखिल भारतीय साधु समाज की ओर से, चतुर्सम्प्रदाय की ओर से अखिल भारतीय संत समिती की ओर से मैं इनको शुभकामना देता हूं । हम सब सनातन धर्मी है , बाकी दूसरे धर्म बहुत कम समय से है लेकिन हमारा धर्म सबसे पुराना है । हमारे देश में समलैंगिक विवाह को रोकना चाहिए, पिछली सरकार ने वक्फ बोर्ड लाकर हिंदू संस्कृति का अपमान किया है। अभी मोदी और योगी जी ने समलैंगिक विवाह के रोका और सामान नागरिक संहिता को लाया। धीरेंद शास्त्री जी के साथ जुड़कर आप भी आगे आइए और हिंदू राष्ट्र के लिए काम कीजिए।

इसी क्रम में मुनिराज जी महाराज ने कहा कि, सनातन धर्म को मजबूत करने के लिए हमारी माताएं अग्रसर होनी चाहिए, यदि माता चाहे तो उन्हे प्रह्लाद और ध्रुव बना सकती है और यदि माता चाहे तो उन्हे रावण और कुंभकरण बना सकती है। धन्य है वो माता जिन्होंने धीरेंद्र शास्त्री जी को जन्म दिया उनको कोटि कोटि नमन। जब तक संतों की वाणी का हर दिल में ज्ञान ना होगा कल्याण न होगा। हिन्दुस्तान हमेशा के लिए हिन्दू राष्ट्र रहा है , हिंदू राष्ट्र है और हिंदू राष्ट्र रहेगा।

जनार्दन हरी जी महाराज ने कहा की आज राष्ट्र का जो कार्य चल रहा है उसमे अगर हमने भी अपनी भूमिका निभाई तो वही हो सकता है हम सब सपना देख रहे हैं। में मानता हु हम सबको अपनी अपनी संस्कृति और परम्पराओं का निर्वहन करना होगा। इस राष्ट्र का निर्माण हमे स्वयं से करना चाहिए।

बलदेव बाबा ने कहा की धीरेंद्र शास्त्री जी ने अपने आप को रामभद्राचार्य जी महाराज को सौंप दिया। जहा राम की कृपा होती है वहां हनुमान की कृपा होती ही है। हम सभी संत खुले मंच से धीरेंद्र शास्त्री को आशीर्वाद देते हुए ये साहस करते है की इनकी वाणी सदैव ओजपूर्ण रहे । अपने गुरु और हनुमान जी की आज्ञा से हिंदू धर्म का झंडा लहराते रहे।

किन्नर अखाड़ा के महामंडलेश्वर मां पवित्रानंद जी ने कहा कि सबसे पहले हमे खुद को पहचानना होगा , अपनी संस्कृति को अपनाना होगा। हमारा किन्नर समाज धीरेंद्र शास्त्री के साथ है।

धीरेन्द्र शास्त्री अपनी कथा के माध्यम से हिंदु राष्ट्र की मांग करते रहते है। कई बार कथाओं के माध्यम से उन्होंने ये मांग की हैं। सभी संतों ने उनका धन्यवाद किया और हिंदू राष्ट्र में उनके सहयोग के लिए आगे आने की बात भी कही।

धीरेंद्र शास्त्री ने अपनी वाणी की शुरुआत श्लोक से करते हुए कहा कबीर दास ने कहा है की अगर तुम चल संत के पास जाओ तो समझना तुम्हारे पुण्य उदय हुए है , और संत चलकर तुम्हारे पास आए तो समझना भगवान की विशेष कृपा हुई है। मेरे कथाओं की संपूर्ण दक्षिणा हमे आज मिली है। संतो से दक्षिणा के तौर पर मांग किया की हमारे देश का सभी साधु समाज एक रहे। साधु समाज एक रहेगा तो भारत की दिशा और दशा दोनो सुधर जाएगी और भारत विश्वगुरू की पटल पर पुनः स्थापित हो जाएगा। ये संत सम्मेलन किसी भी राजनीतिक दृष्टि के लिए या आगामी चुनाव के लिए नहीं हुआ है। ये संत समागम केवल हिंदुओं की वैदिक एकता के लिए हुआ है। इन संतों के दर्शन के आप सबकी व्यथा मिट जाएगी। सभी संतों से निवेदन है की आप सब कभी बागेश्वर धाम आए , सदर चरणों में निवेदन है। आज मैं संतों के कारण समय पर आया हूं।

सभी पाठक कृपया नोट करे टेन न्यूज़ टीम कथा स्थल पर न्यूज़ बाइट्स के लिए हर दिन उपलब्ध रहेगी । हर दिन इस तरह विशेष न्यूज़ रिपोर्ट भी प्रकाशित करेगा।

Share