पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के दिव्य दरबार में क्यों मची भगदड़, कैसे लाखों लोगों का हाल हुआ बेहाल

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (13 जुलाई 2023): बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के मुखारविंद से सात दिवसीय श्रीमद्भागवत कथा का आयोजन ग्रेटर नोएडा के जैतपुर मेट्रो स्टेशन के समीप किया जा रहा है। यह कथा 10 जुलाई से 16 जुलाई तक आयोजित की जा रही है। पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की कथा सुनने के लिए लाखों श्रद्धालुओं की भीड़ कथा पंडाल में प्रतिदिन पहुंचती है, और उनके कथा का श्रवण करती है। इसी बीच 12 जुलाई, बुधवार को बागेश्वर धाम सरकार के दरबार में दिव्य दरबार का आयोजन किया गया।

बता दें कि दिव्य दरबार में पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री भक्तों एवं श्रद्धालुओं की अर्जी लगाते हैं, उनकी समस्याओं को सुनते हैं और उनका समाधान करने का दावा करते हैं। 12 जुलाई को दिव्य दरबार में लगभग पांच लाख से अधिक लोग कथा पंडाल में मौजूद थे। श्रद्धालुओं की भारी भीड़ होने के कारण पुलिस प्रशासन की भी पूरी व्यवस्था दुरुस्त थी। पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री एक-एककर भक्तों की अर्जी लगा रहे थे और उन्हें मंचों पर बुला रहे थे और उनकी समस्याओं को सुन रहे थे। लाखों की तादाद में भक्त अपनी अर्जी लगाने की उम्मीद में कथा पंडाल में बैठे थे, लेकिन दिव्य दरबार के आखिरी क्षण में जब उन भक्तों के अर्जी लगने की आश टूटने लगी तो भक्त धक्का -मुक्की करने लगे और सुरक्षा व्यवस्था बिगड़ गई। सुरक्षा व्यवस्था बिगड़ने के बाद पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने निर्धारित समय से पहले ही दिव्य दरबार के समाप्ति की घोषणा कर दी, भक्त बागेश्वर धाम सरकार के सामने रोते -बिलखते नजर आए।

लाखों भक्तों को बेकाबू होते देख पुलिस प्रशासन और बाउंसर्स ने उसे रोकने का हरसंभव प्रयास किया, लेकिन स्थिति बेकाबू हो गई और भक्तों के बीच भगदड़ मच गया। श्रद्धालुओं के बीच भगदड़ मचने से कई लोग बेहोश हो गए वहीं कई लोगों को गंभीर चोटें लग गई। इस हादसे के बाद सभी घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया। स्थिति बिगड़ने के बाद कथावाचक पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने दिव्य दरबार के समाप्ति की घोषणा कर दी और कहा कि ” अब यहां राम नाम की क्रांति आ चुकी है।”

गौरतलब है कि आज 13 जुलाई को इस सातदिवसीय कथा का चौथा दिन है और कथा सुनने के लिए पंडाल में लाखों श्रद्धालु पहुंच रहे हैं।।

Share