Breaking News: ग्रेटर नोएडा के गैलेक्सी प्लाजा में लगी भीषण आग, पांचवीं मंजिल से कूदे लोग

टेन न्यूज़ नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (13 जुलाई 2023): ग्रेटर नोएडा से इस समय की बड़ी खबर सामने आ रही है। ग्रेटर नोएडा वेस्ट के गैलेक्सी प्लाजा में गुरुवार सुबह भीषण आग लग गई। आग लगने की वजह से वहां में मौजूद लोग तीसरी मंजिल से कूदने लगे।

तीसरी मंजिल से कूदते हुए इन लोगों के फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहे हैं। आग लगने की वजह शॉर्टसर्किट को बताया जा रहा है। आग लगने के तुरंत बाद दमकल की गाड़ियां और फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची। अभी भी कई लोगों के फंसे होने की आशंका है। प्लाजा में आग लगने के कारण पूरा धुआं भर गया है। जिस कारण से लोगों को सांस लेने में मुश्किल होने लगी और इसी वजह से लोग बिल्डिंग की खिड़कियों को तोड़कर बाहर निकलने का प्रयास करने लगे। मौके पर पहुंची पुलिस और सुरक्षाबलों के द्वारा रेस्क्यू अभियान चलाया जा रहा है।फायर एंड एमरजैंसी उत्तर प्रदेश पुलिस सर्विस ने ट्वीट के जवाब में लिखा है कि घटना स्थल पर फायर ब्रिगेड मौजूद है , आवश्यक कार्यवाही की जा रही है ।

मौके पर पहुंचे सेंट्रल नोएडा डीसीपी अनिल कुमार यादव का कहना है कि करीब 1 बजे गैलेक्सी कमर्शियल प्लाजा के तृतीय तल पर आग लगने के कारण एक पुरुष और एक महिला खिड़की से शीशा तोड़ कर बाहर कूद गये। नीचे मौजूद स्थानीय लोगों द्वारा इन्हे सुरक्षित बचाने के लिए गद्दा इत्यादि बिछाया गया था। इन दोनों को तत्काल एंबुलेंस के माध्यम से नजदीकी अस्पताल भेजा गया तथा तीन अन्य व्यक्तियों को भी स्थानीय थाना पुलिस और फायर सर्विस की टीम द्वारा इनका बचाव करते हुए उनको भी हॉस्पिटल भेजा गया है। बिल्डिंग के तीसरे तल पर अन्य कोई व्यक्ति मौजूद नहीं है। बिल्डिंग के अन्य हिस्सों में भी तलाशी और छानबीन की कार्यवाही जारी है। स्थानीय पुलिस टीम के अतिरिक्त फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंच कर आग बुझा दी गयी है। प्रथम दृष्टया आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट होना बताया जा रहा है। सभी घायलों की स्थिति सामान्य व खतरे से बाहर है। सभी उच्च अधिकारी मौके पर है कानून व्यवस्था सामान्य है। किसी भी तरह की जनहानि इस घटना में नहीं हुई है।

Share