Galgotias University में रूसी पत्रकारों के साथ विशेषज्ञ वार्ता का आयोजन

गलगोटिया विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ लिबरल एजुकेशन में ‘रूसी विदेश नीति के हालिया रूझान’ विषय पर विशेषज्ञ वार्ता आयोजित की गई। इस विशेषज्ञ वार्ता के लिए रूस की राजनीतिक पत्रकार डॉ. मारिया बुखारोवा और स्वतंत्र पत्रकार मरीना कुरानोवा विश्वविद्यालय में उपस्थित रहीं। डॉ. मारिया बुखारोव रूस के प्रतिष्ठित मीडिया संस्थान ‘रसिया टुडे’ के लिए काम कर चुकी हैं।

डॉ. मारिया ने शिक्षकों और विद्यार्थियों से बातचीत में रूस के हालिया राजनीतिक स्थिति पर प्रकाश डाला। उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के दौरान अपने मीडिया कवरेज के अनुभवों को साझा किया। स्वतंत्र पत्रकार मरीना कुरानोवा ने रूस-यूक्रेन युद्ध और रूस की विदेश नीति के हालिया रूझानों के विषय में चर्चा की।

स्कूल ऑफ लिबरल एजुकेशन की डीन, डॉ. अनुराधा पारासर ने दोनों विशेषज्ञों को ममेंटो देकर उनका स्वागत किया। उन्होंने शिक्षकों और विद्यार्थियों को रूसी विदेश नीति और राजनीतिक व्यवस्था पर शोध करने के लिए प्रेरित किया।

विश्वविद्यालय की डायरेक्टर एडवोकेट अराधना गलगोटिया ने रूस की दोनों महिला पत्रकारों का स्वागत किया और इस विशेषज्ञ वार्ता के सफल आयोजन के लिए स्कूल ऑफ लिबरल एजुकेशन की सराहना की। विश्वविद्यालय के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ध्रुव गलगोटिया ने इस विषय को समसामयिक बताया। विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. मल्लिकार्जून बाबू ने इस विषय को महत्वपूर्ण और प्रासंगिक बताया।

Share