बागेश्वर धाम भागवद कथा , ग्रेटर नोएडा | पंडित धीरेंद्र शास्त्री के दिव्य दरबार की कुछ ख़ास बातें ।

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (12 जुलाई 2023): बागेश्वर धाम वाले बाबा के नाम से मशहूर पंडित धीरेंद्र शास्त्री का आगमन ग्रेटर नोएडा के जैतपुर मेट्रो डिपो के पास खाली मैदान में हो चुका है । 9 जुलाई को कलश यात्रा का आयोजन किया गया। बता दें कि ग्रेटर नोएडा के जैतपुर मेट्रो डिपो के पास बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री का भव्य दरबार सज चुका है। वहीं बारिश और ख़राब मौसम के बाद भी पंडित धीरेन्द्र शास्त्री के दरबार के लिए लाखोंभक्तों की भीड़ उमड़ रही है। आज यानी 12 जुलाई को दिव्य दरबार का आयोजन किया गया। आपको बता दे दिव्य दरबार के आयोजन में पंडित धीरेंद्र शास्त्री भक्तों द्वारा लगाई गई अर्जी को स्वीकार कर उनके समस्याओं का निवारण करते है। वो कई भक्तों का नाम लेकर बुलाते है और उनके मन की बात जानने का दावा करते है।

आज के दिव्य दरबार की कुछ महत्त्वपूर्ण बातें:

• अगर प्रत्येक समस्या का समाधान चाहते हो तो आज के बाद हमारे चक्कर में मत पड़ना। अपने आप को बागेश्वर बाला जी के ऊपर छोड़ दो।

• दुनिया के किसी भी मजहब में बागेश्वर बाला जी की शक्ति का सामना करने की क्षमता नहीं है।

• पर्चा , दरबार,और कथा तो बहाना है असलियत में तो हमे पूरे भारत को हनुमान जी का बनाना है।

• एक तुषार नाम के भक्त द्वारा लगाई गई अर्जी पर बाबा ने उसे आशीर्वाद दिया और पुलिस बनने के लिए तैयारी तेज करने को कहा । गोपनीयता बनाए रखने के लिए कुछ बातें बिना माइक के भी बताई ।

एक महिला भक्त द्वारा अर्जी लगाई गई थी जिसमे को प्रेत द्वारा परेशान किए जाने को लेकर चिंतित थी। धीरेंद्र शास्त्री जी द्वारा प्रेतराज सरकार के दरबार में बैठने की सलाह दी ।

• कुछ भक्तों को बागेश्वर धाम आने की सलाह भी दी ।

• वही कई लोगों के शारीरिक कष्ट को लेकर उनकी अर्जी सुने तथा उन्हें आशीर्वाद भी दिए । तो किसी को धन प्राप्ति के , वही दूसरी ओर किसी को प्रेम प्राप्ति की भी आशीर्वाद दिए ।

• अत्यधिक भीड़ व गर्मी के कारण व्यस्था खराब होने लगी थी जिस कारण दरबार समय से पहले ही रोक दिया गया।

• दरबार खत्म करते करते धीरेंद्र शास्त्री जी ने कहा की ,
ग्रेटर नोएडा के पागलों ने आज कथाओं में आकर रिकॉर्ड बना दिया है की अब राम नाम की क्रांति आ चुकी हैं।

गौरतलब है कि दिव्य दरबार में अक्सर दूर दूर से आए श्रद्धालुओं की अर्जी लगती है। लाखों की भीड़ से किसी एक को नाम और वेशभूषा से पुकार कर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री मंच पर बुलाते है। उनके आते ही एक कागज पर आने व्यक्ति की पूरी कुंडली लिख देते हैं कि क्या समस्या है? घरवाले और आस पास वाले क्या कहते हैं वो सब जानकारी जो केवल जिसकी अर्जी लगी हो उसी को पता हो। इसे चेक करने के लिए धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जिसकी अर्जी लगी है उससे पूछते भी हैं कि आपने आयोजन समिति या किसी को पंडाल में आने के बाद अपने बारे में जानकारी तो नहीं दी है। इसके बाद ही पर्चे पर लिखी जानकारी को अर्जी वाले को पढ़ने के लिए कहते हैं।

Share