यमुना प्राधिकरण के सीईओ डॉ अरुण वीर सिंह ने ई-लाइब्रेरी का किया शिलान्यास, आधुनिक सुविधाओं से लैस होगा लाइब्रेरी

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (29/06/2023): यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में ई-लाइब्रेरी की बड़ी सौगात क्षेत्र वासियों को मिलने जा रही है। बुधवार को यमुना प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी डॉ अरूण वीर सिंह ने प्राधिकरण के क्षेत्र गांव अट्टा गुजरान में ई-लाइब्रेरी के लिए बिल्डिंग का शिलान्यास किया। इस ई-लाइब्रेरी को बनाने में लगभग तीन करोड़ की लागत आएगी।

यमुना प्राधिकरण से मिली जानकारी के अनुसार सीईओ डॉ अरूण वीर सिंह ने अब से लगभग दो वर्ष पूर्व ग्रेटर नोएडा में ग्राम पाठशाला की प्रेरणा से बनी एक लाइब्रेरी के शुभारंभ कार्यक्रम में पहुँचे थे और वहीं से टीम ग्राम पाठशाला से उनका परिचय हुआ था। जब उन्हें टीम ग्राम पाठशाला के मिशन के बारे में पता चला तो उन्होंने मंच से ही कहा कि जब तक मैं नौकरी में हूँ तब तक ग्राम पाठशाला की प्रेरणा से गाँवों में लाइब्रेरी बनाऊँगा और जब सेवानिवृत्त हो जाऊँगा। तो ग्राम पाठशाला के साथ जुड़ जाऊँगा। कुछ ही समय बाद उन्होंने घोषणा कर दी कि यमुना प्राधिकरण 96 गाँवों में एक साथ लाइब्रेरी बनाएगी।

बुधवार को उन्होंने ग्रेटर नोएडा के गाँव अट्टा गुजरान में एक ऐसी लाइब्रेरी का निर्माण शुरू कराया है जो देश के किसी भी गाँव की सबसे पहली अत्याधुनिक और सौ फीसदी ई-लाइब्रेरी है।।

Share