योगी आदित्यनाथ के 51 वें जन्मदिवस पर ‘अजय टू योगी आदित्यनाथ’ पुस्तक का हुआ विमोचन, कई बुद्धजीवियों की रही उपस्थिति

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (08 जून 2023): ग्रेटर नोएडा के ग्रेड्स इंटरनेशनल स्कूल में 05 जून 2023 को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के 51वें जन्मदिवस के महत्वपूर्ण अवसर पर कई बुद्धजीवियों एवं बौद्धिक लोगों की उपस्थिति में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जीवन यात्रा पर आधारित ग्राफिक उपन्यास “अजय टू योगी आदित्यनाथ” का विमोचन हुआ।

पुस्तक विमोचन के इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में एमएलसी श्रीचंद शर्मा एवं गौतमबुद्ध नगर के DIOS डॉ धर्मवीर सिंह उपस्थित रहे। वहीं इस खास अवसर पर कई अन्य महनीय लोगों की भी उपस्थिति रही।

ज्ञात हो कि प्रसिद्ध लेखक शांतनु गुप्ता द्वारा लिखित “अजय टू योगी आदित्यनाथ” एक ग्राफिक उपन्यास है। इस पुस्तक के जरिए स्कूली बच्चे भी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जीवन यात्रा से अवगत हो सकेंगे। इस पुस्तक में उत्तराखंड के एक छोटे से पहाड़ी गांव से निकलकर देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बनने तक की यात्रा को दर्शाया गया है। बुद्धजीवियों द्वारा इस पुस्तक को बच्चों एवं युवाओं के लिए प्रेरणादायी कहा गया है।

पुस्तक के विषय में बुद्धजीवियों ने क्या कहा

ग्रेड्स इंटरनेशनल स्कूल की प्राचार्या अदिति बसु रॉय ने टेन न्यूज नेटवर्क से खास बातचीत में कहा कि “लेखक शांतनु गुप्ता द्वारा लिखे गए ‘अजय टू योगी आदित्यनाथ’ हर छात्र के अनुसरण करने और प्रेरणा लेने के लिए धैर्य, दृढ़ संकल्प और कड़ी मेहनत की कहानी है। ये प्रेरणादायक ग्राफिक उपन्यास यूपी के मुख्यमंत्री पर अमर चित्रकथा जैसे एक विशेष रूप से बच्चों के लिए लिखा गया है।
पूर्व में शांतनु गुप्ता ने योगी आदित्यनाथ पर दो बेस्टसेलिंग टाइटल लिखे हैं- “द मोंक हू बिकेम चीफ मिनिस्टर” और “द मॉन्क हू ट्रांसफॉर्मेड उत्तर प्रदेश”। और अब उन्होंने लिखा है- ‘अजय टू योगी आदित्यनाथ’। ये एक अनमोल कहानी है, मेरी राय से ये सरल और प्रेरणादायक किताब सबको पढ़ना चाहिए। किताब पहले से ही अमेजन पर बेस्टसेलर की रैंकिंग में है।”

पुस्तक विमोचन कार्यक्रम में शामिल होने के बाद टेन न्यूज के संवाददाता से विशेष बातचीत करते हुए टेन न्यूज नेटवर्क के संस्थापक गजानन माली ने कहा कि “यह पुस्तक विद्यार्थियों एवं युवाओं के लिए काफी प्रेरणादायक होगा और साथ ही मुख्यमंत्री की पूरी जीवन यात्रा को उनके संघर्षों को और जीवन के तमाम प्रमुख घटनाओं को जिस सहजता पूर्वक एवं विस्तार पूर्वक पुस्तक में दर्शाया गया है उससे युवा बहुत कुछ सीख सकते हैं। और उसका अनुकरण कर अपने जीवन में लक्ष्य की प्राप्ति कर सकते हैं।”

Share