खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स 2022 का हुआ सफल आयोजन, NCC कैडेट्स का सराहनीय योगदान

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (04 जून 2023): उत्तर प्रदेश में बीते 25 मई 2023 से 03 जून 2023 तक खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स का आयोजन हुआ। खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स में 21 खेल श्रेणियों में प्रतिस्पर्धा करने के लिए 200 से अधिक विश्वविद्यालयों के 4750 से अधिक खिलाड़ियों ने भाग लिया।खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स 2022 का आयोजन वाराणसी, लखनऊ, गौतमबुद्ध नगर और गोरखपुर में हुआ।

NCC की अहम जिम्मेदारी

इस आयोजन को लेकर NCC अपने नारे के अनुरूप ‘एकता और अनुशासन’, उत्तर प्रदेश एनसीसी निदेशालय के समूह मुख्यालय एनसीसी , गाजियाबाद के तहत 40 यूपी बटालियन एनसीसी सिकंदराबाद के 50 से अधिक NCC कैडेटों ने गौतमबुद्ध नगर में खेलों के संचालन के लिए स्वयंसेवकों के रूप में भाग लिया। NCC कैडेटों के लिए राष्ट्रीय स्तरीय कार्यक्रम को देखने और उसके अवलोकन का भी एक शानदार अवसर था। NCC कैडेटों ने खेल के मैदानों में अनुशासन, टीम वर्क, दृढ़ संकल्प का एक अनूठा मिश्रण डाला। NCC को अपने अनुशासन, प्रतिबद्धता और मजबूत कार्य, नैतिकता के लिए प्रसिद्ध कैडेटों को खेलों के सुचारू संचालन को सुनिश्चित कराने की जिम्मेदारी सौंपी गई थी।

साथ ही भीड़ नियंत्रण के क्षेत्र में NCC ने अपने अद्भुत कौशल का परिचय दिया। इवेंट मैनेजमेंट में शामिल स्वयंसेवकों ने खेलों के समग्र समन्वय और निष्पादन, स्थल सेटअप, कार्यक्रमों का समय निर्धारण, समय सीमा की निगरानी, और पूरे खेलों के सुचारू प्रवाह में अपनी भूमिका निभाई।

NCC के योगदान को ध्यान में रखते हुए स्पष्ट तौर पर यह कहा जा सकता है कि स्वयंसेवकों के सहयोग के बिना खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स 2022 का सफल आयोजन संभव नहीं था। जिन्होंने निस्वार्थ भाव से अपना सहयोग दिया।।

Share