शिवनादर यूनिवर्सिटी हत्याकांड का हुआ खुलासा, 35 हजार में खरीदा पिस्टल और बनाया पूरा प्लान

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (28/05/2023): ग्रेटर नोएडा में 18 मई को हुए हत्याकांड का चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। थाना दादरी क्षेत्र में स्थित शिवनादर यूनिवर्सिटी में पढ़ाई कर रहे एक छात्र अनुज ने अपने साथ पढ़ने वाली छात्रा की गोली मारकर हत्या कर दी। फिर छात्रा को गोली मारने वाले छात्र ने खुद को भी गोली मार ली थी। वहीं इस घटना के बाद क्षेत्र में हड़कंप मच गया था। इस मामले में दादरी थाना पुलिस छानबीन कर रही थी। शनिवार, 27 मई को थाना दादरी पुलिस ने छात्र अनुज को पिस्टल देने वाले फरार चल रहे तीन आरोपी नवीन कुमार, दिव्यांश अवस्थी और शेखर कौशल पुत्र राजकुमार कौशल को थाना क्षेत्र के बील अकबरपुर गांव के पास पेरिफेरल पर चढने वाले कट के पास से गिरफ्तार किया है और नवीन कुमार भाटी से एक अवैध तमंचा भी बरामद किया है।

35 हजार में खरीदा पिस्टल और बनाया फिल्मी प्लान

थाना दादरी पुलिस ने बताया कि इस मुकदमें से सम्बन्धित शिवनादर विश्विद्यालय में लडकी को गोली मारकर खुद आत्महत्या करने वाले अनुज के पास की पिस्टल के बारे में जानकारी इकट्ठा करने पर आरोपी नवीन कुमार भाटी ने बताया कि मरने वाला लडका अनुज कुमार मेरा जानने वाला था उसने अप्रैल के महीने में मुझसे पिस्टल की मांग की थी। और मैंने पिस्टल देने का वादा किया था कि मैं जल्दी ही तुम्हारे लिए पिस्टल का इंतजाम कर दूंगा इसके बाद मैंने अपने मालिक जो मेरे साथ पकड़े गये है। दिव्यांश अवस्थी जिनके यहां मैं गाडी चलाने का काम करता हूं। उनसे इस बात कि जिक्र किया तो इन्होने कहा कि मेरे फ्लैट पर मेरे दोस्त शेखर कौशल की पिस्टल रखी हुई है, मैं उससे बात करके तुम्हे पिस्टल दिलवा दूंगा। तो यही बात मैंने अनुज को बता दी। कुछ समय बाद दिव्यांश अवस्थी ने मुझे कहा कि तुझे जो पिस्टल चाहिये था उसके बारे में मैंने अपने दोस्त शेखर कौशल से बात कर ली है वह पिस्टल देने के लिए तैयार है जब भी तुझे पिस्टल चाहिए बता देने और पिस्टल तुझे 35,000 रूपये में मिलेगा। मेरे दोस्त अनुज कुमार ने 35,000 रूपये में पिस्टल लेने के लिए हां कर दी और उसने मुझे 25,000 (13000 व 12000) रूपये पेटीएम किये तथा 10,000 रूपये कैश दिये थे तो मैने अपने मालिक दिव्यांश अवस्थी को बताया कि रूपये आ गये है। आप पिस्टल दे दो, तो दिव्यांश अवस्थी ने बताया कि तुम मेरे फ्लैट सुपरटेक सिजार चले जाओ वहां मेरा दोस्त शेखर कौशल है। मैं उसे फोन कर देता हूं वह तुम्हे पिस्टल दे देगा और साथ में 05 कारतूस भी दे देगा। तो मैं अपने मालिक के फ्लैट पर पहुंच गया। जहां पर मुझे शेखर कौशल मिला जिसको मैंने पिस्टल देने के लिए कहा तो अलमारी खोलकर पिस्टल निकाली व 05 कारतूस भी दिये। जिनको मैंने लेकर अपने दोस्त अनुज कुमार को दिया था।

कॉलेज में रौब जमाने के नामपर खरीदा था पिस्टल

आरोपी ने बताया गया कि हमने न्यूज पर देखा कि शिवनादर विश्विद्यालय में पढ़ने वाले छात्र ने पहले एक लडकी को गोली मारी और फिर खुद को गोली मार ली। वह लडका मेरा ही दोस्त था और वह पिस्टल उसने हमसे ही ली थी। मृतक ने शौकियाना पिस्टल रखने की बात कही थी। ताकि कॉलेज के लडको को दिखा सकूं। पिस्टल देकर जो 35,000 रूपये मिले थे वे हमने आपसे में बांट लिये थे। जिनमें से 5,000 मुझे व 15000-15000 रूपये दिव्यांश अवस्थी व शेखर कौशल के हिस्से में आये थे, जो हमसे खर्च हो गये।।

Share