ग्रेटर नोएडा के सैकड़ों किसान ट्रैक्टर ट्राली के साथ सड़क पर उतरे, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण को दी चेतावनी

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (28/05/2023): लम्बे समय से ग्रेटर नोएडा के किसान अपनी मांगों को लेकर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के खिलाफ धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। आज रविवार, 28 मई को सैकड़ों की संख्या में ट्रैक्टर ट्रॉली लेकर हजारों किसान ग्रेटर नोएडा की सड़कों पर प्राधिकरण के खिलाफ उतर गए।

किसानों ने बड़े अनुशासित तरीके से ग्रेटर नोएडा वेस्ट के एक मूर्ति गोल चक्कर और ग्रेटर नोएडा ईस्ट के सिरसा गोल चक्कर से जैतपुर गोल चक्कर पर एकत्रित होकर परी चौक से घुमाते हुए ट्रैक्टर रैली को प्राधिकरण के सामने आकर खत्म किया। ट्रैक्टर रैली में शामिल हजारों लोग धरना स्थल पर बड़ी महापंचायत में बदल गए। ट्रैक्टर ट्रॉली लेकर निकली हजारों किसानों की रैली को पुलिस प्रशासन ने रोकने की काफी कोशिश की लेकिन जितनी पुलिस ने कोशिश की उतनी ही ज्यादा संख्या में किसान रैली में शामिल हुए।

किसान सभा के प्रवक्ता डॉ रुपेश वर्मा ने धरना प्रदर्शन महापंचायत को संबोधित करते हुए कहा कि हम पूर्व में भी चेतावनी दे चुके हैं। किसान हजारों की संख्या में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण पर 6 जून को डेरा डालो घेरा डालो प्रोग्राम में आकर जम जाएंगे। इसलिए हम चेतावनी देते हैं कि किसानों के सभी वाजिब मुद्दों को तुरंत हल कर दें। अन्यथा इसकी कीमत उत्तर प्रदेश सरकार को राजनीतिक तौर पर भी चुकानी पड़ सकती है। किसान सभा के संयोजक वीर सिंह नागर ने कहा अबकी बार किसान सभा के नेतृत्व में किसान आर पार की लड़ाई के मूड से हैं धरना प्रदर्शन तभी खत्म होगा। जब किसानों के 10% आबादी प्लाट आबादियों की लीजबैक, 40 वर्ग मीटर का भूमिहीनों का प्लाट, रोजगार, सर्कल रेट का 4 गुना मुआवजा, 120 वर्ग मीटर का न्यूनतम प्लाट, 17.50 पर्सेंट का किसान कोटा जैसे सभी मुद्दे हल कर के ही जाएंगे। किसान सभा के जिलाध्यक्ष नरेंद्र भाटी ने कहा कि 2 जून को युवाओं को समर्पित प्रोग्राम है। जिसमें हजारों युवा प्राधिकरण का घेराव कर रोजगार के मुद्दे पर अपनी आवाज बुलंद करेंगे। किसान सभा योजनाबद्ध तरीके से इस आंदोलन को बड़ी ताकत के साथ आगे बढ़ाएगी और हर मुद्दों को हल करके ही दम लेगी।

अन्य किसान संगठन किसान यूनियन अंबावता, किसान यूनियन भानु, जय जवान जय किसान संगठन, अंतर्राष्ट्रीय एंटी करप्शन संगठन के नेताओं ने धरना स्थल पर आकर ट्रैक्टर रैली में शामिल किसानों को संबोधित करते हुए अपना समर्थन जाहिर किया।।

Share