देश के साथ साथ विदेशों से भी मिल रही रसिन आर्ट के लिए सराहना , जानिए क्या है रसिन आर्ट? | UPITS23

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (25 सितंबर 2023): ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में 21 से 25 सितंबर तक आयोजित यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो का आज आखिरी दिन है। इस शानदार ट्रेड शो का उद्घाटन देश की महामहिम राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू एवं प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने किया था |

रसिन आर्ट स्टूडियो के संस्थापक ने टेन न्यूज से खास बातचीत में बताया कि ,”आजकल हर जगह रसिन आर्ट की मांग बहुत ज्यादा बड़ी है। भारत में यह नया-नया है लोग अभी इसके बारे में जानते नहीं है मगर विदेश में इसकी बहुत ज्यादा मांग है। मैने इस आर्ट को मेक इन इंडिया नाम दिया है। मैं 7 साल से काम कर रहा हूं । भारत के साथ-साथ दूसरे देशों से मुझे बहुत प्रोत्साहन मिल रहा है इस कला के लिए। यहां आकर मुझे बहुत खुशी मिल रहे हैं बहुत ज्यादा लोग हमारे प्रोडक्ट को पसंद कर रहे हैं। ”

कई प्रकार से घड़ियां बनाई गई है जिसका एक दृश्य दिखाया गया है , साथ ही इन्होंने कई तरह प्रॉडक्ट रीजन आर्ट के द्वारा स्वयं अपने हाथो से बनाया है।

उत्तर प्रदेश इंटरनेशनल ट्रेड शो में हस्तशिल्प कला और व्यंजनों के साथ-साथ औद्योगिक क्षेत्र के विकास और आईटी जगत के विकास की अनोखी झलक देखने को मिल रही है। वहीं सबों के कुशल प्रयास से यह पांच दिन ग्रेटर नोएडा में उत्तर प्रदेश के व्यापार प्रोत्साहन में एक नया इतिहास बनायेंगे ।

Share