निःशुल्क चिकित्सा के लिए आरू स्वास्थ्य क्लिनिक का उद्घाटन

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (21/04/2023): आज, शुक्रवार 21 अप्रैल 2023 को, आरजे कॉर्प (वरुण बेवरेजेज लिमिटेड की मूल कंपनी) की सीएसआर शाखा, आरजे फाउंडेशन ने ग्रेटर नोएडा के हबीबपुर में आरू हेल्थ क्लिनिक खोला ताकि क्षेत्र में लोगों को मुफ्त स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान की जा सकें, विशेष रूप से समाज के गरीब और वंचित वर्ग। क्लिनिक में एक योग्य एमबीबीएस डॉक्टर और नर्सिंग स्टाफ नियुक्त है और बिना किसी भेदभाव के सभी को मुफ्त चिकित्सा परामर्श और मुफ्त दवाओं के लिए सेवाएं प्रदान करेगा। ग्रेटर नोएडा में यह AARU क्लिनिक RJ फाउंडेशन का 9वां स्वास्थ्य क्लिनिक है और 8 क्लिनिक पहले से ही U.P, M.P, राजस्थान, पंजाब और असम सहित भारत के विभिन्न क्षेत्रों में काम कर रहे हैं।

इस सामुदायिक स्वास्थ्य सेवाओं के अलावा, आरजे फाउंडेशन समाज के वंचित वर्ग के बच्चों को मुफ्त गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के लिए “डीपीएस शिक्षा केंद्र” भी चला रहा है जिससे अब तक 18000 से अधिक बच्चों लाभान्वित हो चुके हैं। फाउंडेशन “प्रवाह” नाम से कौशल विकास कार्यक्रम भी चलाता है, जो युवाओं, विशेष रूप से महिलाओं के लिए बाजार से जुड़े रोजगारोन्मुखी व्यावसायिक प्रशिक्षण पाठ्यक्रम प्रदान करता है, जिसने अब तक 16000 से अधिक युवाओं को रोजगार और सशक्तिकरण से के लिए सकारात्मक रूप से लाभानवित किया है।

ग्रेटर नोएडा में आरू क्लिनिक का उद्घाटन मनोज कुमार सिंह (आईएएस), अध्यक्ष-ग्रेटर नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण और अविस्थापना एवं ओद्योगिक विकास आयुक्त, उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा रितु माहेश्वरी- सीईओ- GNOIDA एवं CEO नोएडा, धारा जयपुरिया, चेयरपर्सन- आरजे फाउंडेशन एवं अन्य गणमान्य व्यक्तियों, वरुण बेवरेजेज लिमिटेड के कर्मचारियों और अधिकारियों, और स्थानीय जनप्रतिनिधियों और बड़ी संख्या में ग्रामीणों की उपस्थिति में किया गया था। । मनोज कुमार सिंह ने क्लिनिक के स्वरूप को काफी सराहा और कहा ये क्लिनिक क्षेत्र में लोगों के लोगों को गुणवत्तापूर्ण प्राथमिक स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान प्रदान करने में सहयोग करेगा। रितु माहेश्वरी- सीईओ- GNOIDA एवं CEO नोएडा ने भी आर जे फाउंडेशन की इस पहल को क्षेत्र के लोगों के लिए वरदान बताया। इस मौके पर धारा जयपुरिया ने कहा के आरजे फाउंडेशन का लक्ष्य देश भर में 50 से अधिक ऐसे मुफ्त स्वास्थ्य क्लीनिक खोलना है, जहां वरुण बेवरेजेज (वीबीएल) के कारखाने हैं।

यह स्वास्थ्य क्लिनिक सोमवार से शनिवार सुबह 10:00 बजे से शाम 6:00 बजे तक चालू रहेगा और ग्रामीणों, प्रवासी मजदूरों और सभी जरूरतमंदों को स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करेगा। यह मुफ्त स्वास्थ्य क्लिनिक लोगों को गुणवत्तापूर्ण प्राथमिक स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करता है और स्वस्थ भारत के सरकारी- मिशन का समर्थन करता है।

उपस्थित गणमान्य लोग:

1. रितु माहेश्वरी सीईओ- GNOIDA एवं CEO नोएडा

2. धारा जयपुरिया, चेयरपर्सन- आरजे फाउंडेशन

3. कमलेश जैन, कार्यकारी निदेशक एवं सीओओ (अंतरराष्ट्रीय) – वीबीएल

4. राजेश कुमार, तकनीकी निदेशक वीबीएल

5. एस एन भट्ट, तकनीकी प्रमुख- वीबीएल

6. पी एम पांडे, वीपी एचआर- बीबीएल

7. योगेश सिंह- क्लस्टर ऑपरेशन मैनेजर वीबीएल

8. संजय सिंह, प्लांट हेड- वीबीएल

9. प्रमोद शर्मा, वाणिज्यिक प्रमुख वीबीएल

10. उर्फी हैदर काज़मी जीएम एचआर- वीबीएल

11. रोहित वर्मा, प्लांट एचआर हेड वीबीएल

12. मुमताज मसूद- डीजीएम सीएसआर- वीबीएल)

Share