प्रदेश में सबसे अधिक निवेश लाने वाला प्राधिकरण बना यमुना प्राधिकरण | युवाओं को मिलेगा रोजगार

Yamuna Authority

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (04/02/2023): प्रदेश में सर्वाधिक निवेश लाने वाला प्राधिकरण बना यमुना औद्योगिक विकास प्राधिकरण। यमुना औद्योगिक विकास प्राधिकरण आज देश ही नहीं बल्कि विदेशी निवेशकों की भी पहली पसंद बन चुका है। निवेशक यमुना प्राधिकरण के क्षेत्र के विकास एवं मांग को देखते हुए यहां पर अपने उद्योग धंधे स्थापित करने आ रहे हैं। यमुना प्राधिकरण के क्षेत्र में देशी निवेशकों के साथ- साथ अमेरिका, इंग्लैंड और जापान आदि से भी निवेशक अपने उद्योग स्थापित कर रहे हैं। व्यापक स्तर पर उद्योग लगने के बाद क्षेत्र में वृहत स्तर पर युवाओं को रोजगार का अवसर मिल सकेगा।

बता दें कि प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आयोजित होने जा रहे यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में यमुना प्राधिकरण का नाम यूपी में सबसे अधिक औद्योगिक निवेश और रोजगार उपलब्ध कराने वाले प्राधिकरण के रिकॉर्ड में शामिल होगा। जिसमें यमुना प्राधिकरण के क्षेत्र में साढ़े 5 लाख लोगों को रोजगार मिलेगा।

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा उत्तर प्रदेश के प्राधिकरणों को 80 हजार करोड़ रुपये के निवेश प्रस्ताव लाने का लक्ष्य दिया गया था। यमुना प्राधिकरण ने 80 हजार करोड़ रुपये के निवेश के लक्ष्य को पीछे छोड़कर प्रदेश में सबसे अधिक निवेश लाने वाली प्राधिकरण बन गई है। जिसमें यमुना प्राधिकरण ने अब तक 71 कंपिनयों के साथ 1,01,385 करोड़ रुपये के निवेश प्रस्तावों का एमओयू हस्ताक्षर किया है।।

Share