G-20 सम्मेलन में व्यापक जन सहभागिता के उद्देश्य से जनपद में “रन फॉर G-20” का आयोजन, जानें पूरी डिटेल्स

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (17/01/2023):भारत सरकार एवं उत्तर प्रदेश सरकार के निर्देशों के क्रम में G-20 सम्मेलन का व्यापक प्रचार-प्रसार एवं जन सहभागिता सुनिश्चित कराने के उद्देश्य से आगामी 21 जनवरी को गौतमबुद्ध नगर में Run For G-20 का आयोजन होने जा रहा है।

इसी क्रम में आज मंगलवार, 17 जनवरी को जिलाधिकारी सुहास एल.वाई. की अध्यक्षता में Zoom App के माध्यम से जनपद में G-20 सम्मेलन का व्यापक प्रचार-प्रसार एवं Run For G-20 के माध्यम से जन सहभागिता सुनिश्चित कराने के उद्देश्य से महत्वपूर्ण समीक्षा बैठक की गई।

जिलाधिकारी ने महत्वपूर्ण बैठक की अध्यक्षता करते हुए उप जिला क्रीडा अधिकारी को निर्देश दिया कि उनके द्वारा Run For G-20 को सफल बनाने के लिए रूट का चयन करने के साथ-साथ संबंधित विभागीय अधिकारियों के साथ समन्वय स्थापित करते हुए आयोजित होने वाली Run For G-20 के लिए चिकित्सा, फायर सेफ्टी, साफ-सफाई, ट्रैफिक व्यवस्था आदि समय रहते सुनिश्चित कर ली जाएं ताकि Run For G-20 के दौरान प्रतिभाग करने वाले प्रतिभागियों को किसी भी तरह की कोई परेशानी का सामना न करना पड़े।

साथ ही जिलाधिकारी ने आयोजित होने वाले Run For G-20 में अधिक से अधिक जन सहभागिता सुनिश्चित करने के उद्देश्य से संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि उनके द्वारा खिलाड़ियों, उद्यमी, आरडब्ल्यूए, स्कूल एवं कॉलेज के छात्र-छात्राओं तथा मीडिया कर्मियों को आयोजित होने वाली Run For G-20 के लिए आमंत्रित किया जाए ताकि अधिक से अधिक जन सहभागिता सुनिश्चित कराई जा सके।

आगे जिलाधिकारी ने संबंधित विभागीय अधिकारियों को यह भी निर्देश दिया कि उनके द्वारा जनपद में Run For G-20 को सकुशल संपन्न कराने के लिए समय रहते अपनी सभी तैयारियां संबंधित विभागीय अधिकारियों के साथ समन्वय स्थापित करते हुए पूर्ण कर ली जाए एवं जनपद में G-20 सम्मेलन का व्यापक प्रचार-प्रसार सुनिश्चित कराया जाए। ताकि भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री एवं उत्तर प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री की मंशा के अनुरूप जनपद में जी-20 सम्मेलन को सफल बनाया जा सके।

जिलाधिकारी ने इस महत्वपूर्ण बैठक की अध्यक्षता करते हुए पुलिस एवं प्राधिकरण के अधिकारियों को जानकारी देते हुए कहा कि उनके द्वारा भी समय रहते सभी तैयारियां कर ली जाए।

इस बैठक का संचालन उप जिला क्रीड़ा अधिकारी अनीता नागर के द्वारा किया गया। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी तेज प्रताप मिश्र, पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी गण, उपायुक्त उद्योग अनिल कुमार, जिला समाज कल्याण अधिकारी शैलेंद्र बहादुर सिंह, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ऐश्वर्या लक्ष्मी तथा अन्य संबंधित विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।।

Share