13 जनवरी से इंडिया एक्सपो मार्ट में शुरू होगा Auto Expo 2023 Motor Show, पढ़ें क्या है इस बार खास

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (10 जनवरी 2022): ग्रेटर नोएडा में आगामी 13 जनवरी से शहर के मशहूर इंडिया एक्सपो मार्ट में ऑटो एक्सपो 2023 का आयोजन होने जा रहा है।

बता दें कि ऑटो एक्सपो 2023 मेले में एक से बढ़कर एक नए तकनीकों पर आधारित लग्जरी गाड़ियों को पेश किया जाएगा। दोपहिया एवं तिपहिया वाहनों के साथ- साथ बड़े वाहनों को देखने का भी मौका मिलेगा। इस मेले में फ्लेक्सिबल फ्यूल व्हीकल (वह वाहन जिनमे फ्यूल के रूप में पेट्रोल और इथेनॉल दोनों का उपयोग होता है) के प्रोटोटाइप भी लोगो को देखने को मिलेंगे।

SIAM के निदेशक राजेश मेनन ने एक्सपो मार्ट 2023 के आयोजन एवं व्यवस्था को लेकर टेन न्यूज से खास बातचीत में कहा कि ऑटो एक्सपो 2023 में इस बार काफी नई-नई टेक्नोलॉजी देखने को मिलेगी, फ्यूल बेस्ड टेक्नोलॉजी जैसे, सीएनजी, इलेक्ट्रिक, इथेनॉल, हाइड्रोजन आदि की बाइक, कार और बड़े वाहनों को शोकेस किया जाएगा। ऑटो एक्सपो 2023 में कुल 114 एक्सिबिटर्स भाग लेंगे जिनमे मारुती, हुंडई, ऑडी, टाटा जैसे नाम शामिल है।

 

वहीं फुटफॉल को लेकर SIAM के निदेशक राजेश मेनन ने कहा कि पिछली बार साल 2020 के आयोजन में लगभग 6 लाख लोग यह मेला देखने आए थे, इसबार उससे अधिक लोगों के आने की संभावना है। आगंतुकों के लिए किए गए व्यवस्था को लेकर SIAM के निदेशक राजेश मेनन ने कहा कि आवाजाही के लिए मेट्रो की समुचित व्यवस्था उपलब्ध है। वहीं आयोजन में कोविड प्रोटोकॉल को ध्यान में रखा गया है,और साथ ही आगंतुकों के लिए भोजन की विशेष व्यवस्था की गई है।

बता दें कि इंडिया एक्सपो मार्ट में आगामी 13 जनवरी से 18 जनवरी के बिच ऑटो एक्सपो 2023 का आयोजन किया जायेगा। पांच दिवसीय इस एक्सपो मेले में आपको दोपहिया वाहन से लेकर बड़े वाहन एवं लग्जरी और लेटेस्ट टेक्नोलॉजी पर आधारित कारों को देखने का मौका मिलेगा। वहीं हर बार की तरह इस बार भी उम्मीद है कि देश के जाने माने सेलिब्रिटीज की झलक भी इस मेले में देखने को मिलेगी।

इस मेले की टिकट bookmyshow.com से खरीदी जा सकती है, इस मेले की टिकट चुनिंदा मेट्रो स्टेशन से भी खरीदी जा सकती है जैसे की राजीव चौक, कश्मीरी गेट एवं अल्फा 1 मेट्रो स्टेशन |

Share