निकाय चुनाव में ओबीसी आरक्षण लागू नही होने पर आन्दोलन करेगी आप- भूपेन्द्र जादौन

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (02/01/2022): गौतमबुद्ध नगर में निकाय चुनाव होने जा रहे हैं। निकाय चुनाव पर न्यायालय ने एक फैसला सुनाया है। जिसमें फैसला सुनाते हुए न्यायालय ने कहा है कि इस बार निकाय चुनाव में ओबीसी आरक्षण के बगैर ही चुनाव समय पर कराया जाएगा। यानि अब निकाय चुनाव में न्यायालय के आदेश के बाद ओबीसी के लिए आरक्षित सभी सीटें जरनल की होगी। न्यायालय के इस आदेश पर राजनीतिक दलों ने आपत्ति जताई है।

आगामी नगर निकाय चुनाव में ओबीसी आरक्षण लागू कराने की मांग को लेकर आज सोमवार, 2 जनवरी को आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सुरजपुर जिला मुख्यालय पर जोरदार प्रदर्शन किया। यह प्रदर्शन जिलाध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह जादौन के नेतृत्व में किया गया जिसमें आप युथविंग प्रदेश अध्यक्ष पंकज अवाना एवं पूर्व प्रदेश सचिव ओमवीर पहलवान मौजूद रहे सभी कार्यकर्ता जुलूस की शक्ल में बीजेपी सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए। जिला मुख्यालय पहुँचे और एडीएम के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा।

 

आप के जिलाध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह जादौन ने कहा कि बीजेपी जब से सता में आई है लगातार तब से संविधान के खिलाफ काम कर रही है नगर निकाय चुनाव में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में चल रही भाजपा सरकार ने जानबूझकर ऐसा गड़बड़ आरक्षण लागू किया, जिससे ओबीसी वर्ग के लोगों को उनका हक न मिल सके। इसके लिए जो भी अधिकारी और सरकार के लोग जिम्मेदार हैं उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। आगे भूपेन्द्र सिंह जादौन ने कहा कि अगर सरकार ने संवैधानिक प्रक्रियाओं का पालन करते हुए निकाय चुनाव में ओबीसी का आरक्षण लागू नहीं किया तो आने वाले समय में आम आदमी पार्टी चरणबद्ध तरीके से बड़े स्तर का आंदोलन करेगी।

इस दौरान जिला महासचिव राकेश अवाना, दिलदार अंसारी, अनिल चेची, नवीन भाटी, कैलाश शर्मा, राहुल सेठ, उदय मलिक, विजय श्रीवास्तव सहित कई अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।।

Share