फ्रेशर पार्टीः ‘‘आगाज-2022’’ का आयोजन

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (3/12/2022): आई0टी0एस दी – एजूकेशन ग्रुप के कॉलेज ऑफ फार्मेसी में 03 दिसम्बर 2022 को फार्मेसी विभाग के डी0 फार्म0 प्रथम वर्ष के छात्रों के लिये फ्रेशर पार्टीः ‘‘आगाज-2022’’ का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम का शुभारम्भ कॉलेज के निदेशक डा0 एस0 सदीश कुमार ने सरस्वती मॉं के समक्ष दीप प्रज्जवलित व राष्ट्रगान करके किया। डा0 सदीश ने कार्यक्रम में बडे़ सपने देखने और जीवन में पेशेवर लक्ष्य हासिल करने के लिए मैराथन का हवाला देते हुए छात्रों से कहा कि जिस प्रकार एक एथलीट अपने पूरे धैर्य और दृढ़ संकल्प के साथ दौड़ लगाता है, उसी प्रकार जीवन में सफल होने के लिए दौड़ लगानी चाहिए।

उन्होंने बताया कि आई0 टी0 एस फार्मेसी विभाग में डी0 फार्म, बी0 फार्म व एम0 फार्म उत्तीर्ण हो चुके अब तक सभी छात्र भारत की मुख्य कंपनियों में जैसे फाईजर, अलबर्ट डेविड, सिप्ला, एलकम, मर्क, नोवार्टिस, रेनबेक्सी, जूबिलिएन्ट जैसी प्रतिष्ठित कंपनियों में नौकरियां पा चुके है। उन्होने छात्रों को भविष्य की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यह समय छात्रों के एक नये लर्निंगं फेज की शुरूआत हैं। यहां छात्र जीवन की चुनोतियों का अध्ययन करेंगे और आने वाली चुनौतियों का हौसले के साथ सामना करना सीखेगें। उन्होंने ‘‘ ईश्वर उनकी सहायता करता है जो स्वयं अपनी सहायता करता हैं। ’’ कहकर अपना सम्बोधन समाप्त किया।

इस अवसर पर आई0टी0एस0 दी – एजूकेशन ग्रुप के चेयरमेन डा0 आर0पी0 चढ्डा एवं वाईस चेयरमेन श्री अर्पित चढ्डा ने छात्रों को सम्बोधित करते हुए कहा कि इस तरह के कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य विधार्थियो में छिपी प्रतिभा को निखारना हैं। उन्होंने छात्रों से कहा कि वे निरंतर अनुशासन में रहकर अपनी प्रतिभा का विकास करें तथा छात्रों के उज्जवल भविष्य की कामना की।

छात्र -छात्राओं ने सोलो सिंगिंग, ग्रुप डान्स, सोलो डान्स, रैंप वाक, कविता पाठ आदि कार्यक्रम प्रस्तुत किये एवं हर्षोल्लास के साथ कार्यक्रम का आनन्द उठाया।

सभी छात्रों ने बढ़-चढ़कर भाग लेते हुए कार्यक्रम की शोभा बढाई। इस अवसर पर डी0 फार्म द्वितिय वर्ष के छात्रों ने अपने जूनियरस ( प्रथम वर्ष) के छात्रों को तिलक लगाकर स्वागत किया।

इस कार्यक्रम का सफल आयोजन फार्मेसी विभाग के सभी शिक्षकगण एवं छात्र-छात्राओं की उपस्थित में हुआ। कार्यक्रम का संचालन डा0 मनोज कुमार शर्मा, मिस0 मीनाक्षी शर्मा और मिस0 उज्जवल भारती, के मार्गदर्शन में हुआ।

कार्यक्रम के अंत में मि0 फ्रेशर अंकित सागर और मिस0 फ्रेशर शबनम खान को चुना गया।

Share