ईशान इंस्टिट्यूट ऑफ़ लॉ मे संविधान दिवस का आयोजन

टेन न्यूज़ नेटवर्क

ग्रेटर नॉएडा (27/11/2022): ईशान इंस्टिट्यूट ऑफ लॉ, ग्रेटर नॉएडा में भारतीय संविधान दिवस के अवसर रंगारंग कार्यक्रम आयोजित किया गया | रंगारंग कार्यक्रम आयोजित किया गया। सर्वप्रथम भारतीय सविधान पर एक चर्चा किया गया जिसका उद्घाटन संस्था के चेयरमैन डॉ. डी के गर्ग जी प्राचार्य डॉ. एम् खैरुवाला, डीन . डॉ. एम के वर्मा, प्रोफ. डॉ. जसविंदर कौर, सीईओ श्री तुषार आर्य, डायरेक्टर डॉ. सुशांत पांडेय आदि ने भारतीय परंपरा के अनुसार दीप प्रज्जवलित कर किया।

इस अवसर पर भारतीय सविधान के महत्वपूर्ण भागो जैसे प्रस्तावना, मूलभूत अधिकारों, मूलभूत दायित्वो की चर्चा की गयी। संस्था के चैयरमेन डॉ डी. के. गर्ग ने छात्रों को सम्बोधित करते हुए उन्हें अपने संविधान के अनोखे विशेषताओं एवं कुछ कमियों से अवगत कराया। उन्होंने के कहा कि भारतीय सविधान की खूबसूरती यही है कि “भारत देश में सभी को बराबर का अधिकार दिया गया है और सभी नागरिकों को उनके कर्तव्यों के प्रति भी सजग किया गया है। सविधान हमें एकता और आपसी मेल-मिलाप और सभी धर्म, सम्प्रदाय के प्रति सद्भाव का सन्देश देता है –

ईशान इंस्टिट्यूट ऑफ लॉ के प्राचार्य प्रो. डॉ. एम् खेरुवाला ने संविधान के प्रति निष्ठां की शपथ सभी उपस्थित छात्रों-छात्राओं को दिलाई। उन्होंने कहा कि हमें अपने सविधान को सम्मान देह है और देश की एकता और अखंडता के लिए सभी को कार्य करना चाहिए।

इस अवसर पर प्रो गरिमा प्रसाद ने इंडिया : द मदर ऑफ डेमोक्रेसी विषय पर चर्चा की। छात्र- छात्राओं ने कविता पाठ, उध्बोधन, कल्चरल प्रोग्राम, स्किट आदि प्रस्तुत किये।

इस अवसर पर संस्था के शिक्षकगण श्री निशांत रावत, श्रीमती अनु, समीक्षा शिवहरे, श्री पारस यादव, सुश्री स्मृति, श्री रमाकांत वत्स श्री संजय श्रीमति सुषमा आदि ने ने भी छात्रों को संविधान से सम्बंधित विषयो पर सम्बोधित किया

Share