आई0 टी0 एस कॉलेज ऑफ फार्मेसी में डी0 फार्म प्रथम वर्ष के छात्रों का ओरियंटेशन कार्यक्रम का आयोजन

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (22 नवंबर 2022): आई0 टी0 एस – दि एजुकेशन ग्रुप द्वारा संचालित आई0 टी0 एस कॉलेज ऑफ फार्मेसी मुरादनगर में दिनॉंक – 23.11.2022 को डी0 फार्म0 प्रथम वर्ष के छात्रों का ओरियंटेशन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारम्भ शिक्षको व छा़त्रों के द्वारा राष्ट्रगान के द्वारा किया गया।

मिस0 संज्ञा दुबे ने बताया कि इस कार्यक्रम का उद्देश्य नए छात्रों को संस्थान में जीवन से परिचित कराने और नए जीवन को सुगम बनने की सुविधा प्रदान करने का एक अवसर है। इस कार्यक्रम को नव प्रवेशित प्रथम वर्ष के छात्रों के एकीकरण की शुरूआत, सांस्कृतिक और सामाजिक माहौल में स्थानांतरित करने के लिए आयोजित किया गया।

कार्यक्रम के अवसर पर मे संस्थान के निदेशक डा0 एस0 सदीश कुमार ने छात्रो से कहा कि फॉर्मेसी के क्षेत्र मे भविष्य में उन्नति के विभिन्न अवसर है। उन्होने ज्ञान व बुद्धिमता को बढ़ाने पर बल दिया।

कार्यक्रम के दौरान श्री अर्पित चढ्ढा वाईस चैयर मैन आई0 टी0 एस-दी एजुेकेशन ग्रुप ने छात्रों से अपने संबोधन मे संस्थान मे मिलने वाली सुविधाओं, तकनीकी तथा संस्थान मे चल रही योजनाओं के बारे बताया। उन्होंने बताया कि आई0 टी0 एस-दी एजुकेशन ग्रुप की स्थापना 1995 मे डा0 आर0 पी0 चढ्ढा ने अपनी दूरदर्शिता ‘‘ दवाई व शिक्षा ’’ को पूरा करने के लिए की थी। उन्होंने छात्रों से सफलता प्राप्त करने के लिए कठिन परिश्रम व अधिक प्रयास करने को कहा तथा उन्होने छात्रो को उनके भविष्य में सर्वांगीण विकास की शुभकामनाये दी।

इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्री संदीप सोनी (मैनेजिंग डारेक्टर, विक्स हेल्थ केयर प्रा0 लि0) ने छात्रों से कहा कि दवाई के उत्पादन व वितरण के द्वारा जीवन की उम्मीद का प्रतिशत बढ़ता है। उन्होने कहा कि जीवन मे उन्नति के कल्पना के परे भी सोचना चाहिए।

मिस0 स्निग्धा भारद्वाज ने छात्रों को फॉर्मासियूटिकल क्षेत्र में रोजगार के अवसरों के बारे में बतायां।

इस अवसर पर आई0 टी0 एस – दी एजुकेशन ग्रुप के चैयर मैन डा0 आर0 पी0 चढ्ढा एव वाईस चेयर मैन श्री आर्पित चढ्ढा ने कहा कि ओरियंटेशन कार्यक्रम का उद्देश्य छात्रों को शुरुआती तौर पर प्रोफेशन के ढाचें को समझाना है तथा उन्होंने छात्रों के उज्जवल भविष्य की कामना की।

इस कार्यक्रम का संचालन मिस0 आंचल व संयोजन डा0 मनोज कुमार शर्मा व मिस0 उज्जवल भारती ने किया।

Share