ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के पूर्व मैनेजर कैलाश भाटी भूमि घोटाले मामले में गिरफ्तार

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (16 नवंबर 2022): ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के पूर्व मैनेजर कैलाश भाटी को उत्तर प्रदेश एसआईटी ने तुस्याना भूमि घोटाले मामले में गिरफ्तार कर लिया है। कैलाश भाटी के साथ उनके दो गुर्गे कमल तथा दीपक भी दबोचे गए हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक तुस्याना भूमि घोटाला 150 करोड़ से भी बड़ा बताया जा रहा है। तुस्याना भूमि घोटाले मामले में कैलाश भाटी को गिरफ्तार किया गया है।

ज्ञात हो कि कैलाश भाटी किसी जमाने में सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के काफी खास रहे नरेंद्र भाटी के छोटे भाई हैं। नरेंद्र भाटी सपा के टिकट पर दो बार विधायक रह चुके हैं, एक बार दर्जा प्राप्त मंत्री भी रह चुके हैं। नरेंद्र भाटी विधान परिषद के सदस्य भी रहे हैं।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के पूर्व मैनेजर कैलाश भाटी पर आरोप है कि तुस्याना गांव में फर्जी तरीके से भूमि आवंटित किए गए थे। जब यह घोटाला हुआ उस समय श्री भाटी ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के वरिष्ठ प्रबंधक के पद पर तैनात थे। जांच के दौरान घोटाले में कैलाश भाटी की संलिप्तता पाई गई है, जांच के दौरान पाया गया कि जिन्हें यह लाभ दिया जाना था उन्हें ना देकर कुछ संपन्न लोगों ने गड़बड़ी कर मिलीभगत से पट्टा हासिल कर लिया।

एसआईटी द्वारा घोटाले की सघन जांच की जा रही है, इसमें ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के कई अन्य अधिकारियों के नाम सामने आने की संभावना है।

इस बाबत अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिहाज से टेन न्यूज नेटवर्क की टीम ने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के ACEO दीप चंद्र से टेलीफोनिक बातचीत की, अधिकारी ने कहा “ये कारवाई एसआईटी लेवल पर की गई है, इसके विषय में मैं कुछ जानकारी नहीं दे सकता।”

इस बाबत अधिकारिक पुष्टि के लिए Addl.SP STF Raj kumar Mishra से संपर्क किया है आप के रिस्पॉन्स की प्रतीक्षा है । टेन न्यूज नेटवर्क की टीम द्वारा कैलाश भाटी का पक्ष जानने के लिए कैलाश भाटी एवं उनके बड़े भाई नरेंद्र भाटी से भी संपर्क किया है का आप के भी रिस्पॉन्स की प्रतीक्षा है ।जानकारी मिलते ही खबर को अपडेट की जाएगी।।

Share