सेंट जोसफ के अध्यापकों ने ‘Children’s Day’ को छात्रों के लिए बनाया यादगार।

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (14/11/2022): आज दिनांक 14 नवम्बर 2022 को सेंट जोसफ विद्यालय में ‘चिल्ड्रेस डे के अवसर पर शिक्षकों ने छात्रों के लिए मनोरंजक तथा शिक्षाप्रद कार्यक्रम प्रस्तुत किए। विद्यालय प्रबंधक आदरणीय फादर विनय प्रधानाचार्य आदरणीय फादर ऑल्विन पिटो, प्राइमरी हैंड मिस्ट्रेस सिस्टर सीधा प्री प्राइमरी हेड मिस्ट्रेस सिस्टर मेबल तथा कुछ छात्रों ने दीप प्रज्ज्वलन किया। तत्पश्चात आदरणीय फादर विनाय तथा आदरणीय प्रधानाचार्य ने 40 जवाहर लाल नेहरू की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया और ने छात्रों के उत्तम स्वास्थ्य तथा उज्ज्वल भविष्य के लिए विभिन्न ग्रन्थों से प्रार्थनाएं की।

आज के इस अवसर पर समूहगान समूहनृत्य, नाटक कव्वाली तथा मुक्कड नाटक कार्यक्रम के मुख्य बिंदु रहे

इस अवसर पर शिक्षकों द्वारा प्रस्तुत समूहगान के सुरों से छात्र झूम उठे। कव्वाली सुनकर छात्रों के चेहरों पर अतुल्य चमक आ गयी, अध्यापिकाओं के अत्यंत मनभावन राजस्थानी लोक नृत्य को देखकर सेंट जोसफ का प्रांगण तालियों से गूंज उठा। शिक्षकों का मंच प्रस्तुतीकरण अत्यंत सराहनीय रहा जिसमें उन्होंने छात्रों को सोशल मीडिया से दूर रहने के लिए सचेत किया तथा अपने विद्यार्थी जीवन के अमूल्य समय को शिक्षा के क्षेत्र में समर्पित करने के लिए प्रोत्साहित किया।

अंततः छात्रों ने ‘जल ही जीवन है विषय पर नुक्कड नाटक का प्रस्तुतीकरण किया।

कार्यक्रम के समापन पर आदरणीय प्रधानाचार्य फादर ऑल्विन पिंटो ने छात्रों को बालदिवस की शुभकामनाएँ दी और अपने बहुमूल्य शब्दों में उन्हें सदमार्ग पर चलने के लिए प्रेरित किया। आज के इस कार्यक्रम को छात्रों के लिए मनभावन बनाने हेतु शिक्षकगणों का भी धन्यवाद किया।

Share