जी.एन.आई.ओ.टी में स्मार्ट इंडिया हैकथॉन का आयोजन

आज दिनाँक 22 जनवरी को जी.एन.आई.ओ.टी संस्थान में स्मार्ट इंडिया हैकेथन का आयोजन किया गया। यह हैकेथन, ए.आई.सी.टी.ई.  द्वारा आयोजित होने वाली SIH 2020 को ध्यान में रखते हुए आयोजित की गई है।

इसमें सॉफ्टवेयर एवं हार्डवेयर आधारित 30  से ज्यादा टीमो ने हिस्सा लिया। जिसमें प्रतियोगियों को कुछ विषय वस्तु जैसे- सुरक्षा, निगरानी, कृषि और ग्रामीण विकास, स्मार्ट संचार, स्मार्ट वाहन, अपशिष्ट प्रबंधन, रोबोटिक्स और ड्रोन, हेल्थकेयर और बायोमेडिकल डिवाइस, स्वच्छ पानी आदि प्रदान करते हैं और विभिन्न संगठनों द्वारा प्रस्तुत सटीक समस्याएं ए.आई.सी.टी.ई. के संज्ञान में लाते  हैं, जिन्हें www.sih.gov.in पर संदर्भित किया जा सकता है।

प्रतिभागियों को किसी भी समस्या के समाधान के साथ आने या किसी भी विषय से संबंधित एक और मौजूदा समस्या के लिए एक नया विचार विकसित करने और सुझाव देने के लिए माना जाता है। हमारे मजबूत प्रतिनिधित्व और ए.आई.सी.टी.ई. द्वारा समझे जाने के लिए, हमने हैकथॉन का आंतरिक आयोजन किया। कार्यक्रम आज सुबह 8:00 बजे शुरू हुआ और शाम 6:00 बजे समाप्त हुआ। उद्योगों के प्रतिनिधियों को प्रतिभागियों की प्रतिभा के अवलोकन एवं मूल्यांकन हेतु आमंत्रित किया गया। विजेताओं के बीच रुपये 10000/- का नकद पुरस्कार वितरित किया गया।

Share