ईएमसीटी की ज्ञानशाला में पढ़ने वाले बच्चो के साथ बड़े ही हर्षोउल्लास के साथ मनाया बाल दिवस

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (13/11/2022): रविवार, 13 नवंबर को ईएमसीटी (एथोमार्ट चैरिटेबल ट्रस्ट) की निशुल्क ज्ञानशाला में पढ़ने वाले बच्चो के साथ बाल दिवस को बड़े ही हर्षोउल्लास के साथ मनाया गया।

इस अवसर पर सभी बच्चों को अपनी आत्मरक्षा और खुद को स्वस्थ्य रखने के लिए कराटे का प्रशिक्षण प्रदान किया गया।

ईएमसीटी ज्ञानशाला में कराटे प्रशिक्षक दिवाकर पाण्डेय एवं दीपक पाण्डेय ने बताया कि कैसे खेल कूद और व्यायाम हमारे स्वास्थ के लिए लाभदायक है बच्चो को स्वयं की आत्मरक्षा कैसे करनी चाहिए। साथ ही कौन सी टेक्निक से हम ख़ुद की सुरक्षा कर सकते है और कैसे फिट रहा जा सकता है विषयों पर बच्चो के साथ चर्चा भी की।

ज्ञानशाला के सभी आयु वर्ग के बच्चों के बीच अलग अलग खेलों और डांस का आयोजन किया गया और सभी विजयी बच्चों को पुरस्कार भी वितरित किया गया। बच्चो ने सुंदर कई गानों पर सांस्कृतिक कार्यकर्म भी प्रस्तुत किए।

सभी बच्चों को खेल खुद के बाद खाने पीने के लिए बिस्किट्स, कुकीस और जूस भी दिया गया, आज बाल दिवस के अवसर पर बच्चों ने मिलकर केक भी काटा और सभी बच्चो को भेट स्वरूप स्टेशनरी प्रदान की गई।

आज के कार्यक्रम में ईएमसीटी की संस्थापक रश्मि पाण्डेय, सरिता सिंह, प्रियंका सिंह, सरिता वर्मा, अशिमा सिंह, स्वेता सक्सेना, आकांक्षा गर्ग, स्वाति शर्मा, अमित, संतोष, बेबी लावण्या, बेबी नॉयली , बेबी हुनर और बेबी अमायरा का सहयोग प्राप्त हुआ।।

Share