Galgotias University में भारतीय शिक्षण मंडल द्वारा आयोजित युवा शोधवीर समागम का हुआ समापन

भारतीय शिक्षण मंडल युवा आयाम और रिसर्च फॉर रिसर्जन्स फाउंडेशन के संयुक्त तत्वाधान में चल रहे युवा शोधवीर समागम -2022 का समापन आज दिनांक १३ नवम्बर दिन रविवार को गलगोटिया विश्वविद्यालय ग्रेटर नोएडा में किया गया। इस तीन दिवसीय समागम में देश भर के ४५० शोधवीरों ने अंतर्राष्ट्रीय छात्र और संकाय गतिशीलता, अनुसन्धान और शिक्षण में अंतराष्ट्रीय सहयोग और विदेशों में भारतीय उच्च शिक्षा को बढ़ावा देना जैसे महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा की।

आज अंतिम दिन भारतीय शिक्षण मंडल के अखिल भारतीय संगठन मंत्री मुकुल कानितकर ने भारतीय संस्कृति और राष्ट्र भक्ति पर प्रकाश डालते हुए देश के युवाओं को संबोधित किया। विजयी प्रतिभागियों में भागलपुर बिहार के मिथलेश राज को स्वाधीनता के अज्ञात वीर नमक विषय के लिए प्रथम पुरूस्कार के रूप में एक लाख रूपये की नगद राशि प्रदान की गई।

उत्तराखंड चमोली के कर्ण प्रयाग की आभा नेगी को उनके विषय भारतीय स्वाधीनता के अज्ञात वीर के लिए द्वितीय पुरुस्कार के रूप में ७५ हजार रूपये की नगद राशि और तृतिया पुरूस्कार के रूप में ५० हजार रूपये की नगद राशि हैदराबाद (तेलंगाना) के साईचरण को दी गई। इन सभी विजेताओं को गलगोटिया विश्वविद्यालय के कुलाधिपति सुनील गलगोटिया, मुख्य कार्यकारी अधिकारी ध्रुव गलगोटिया और भारतीय शिक्षण मंडल के पदाधिकारियों ने नगद राशि और प्रशस्ति-पत्र देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम को सफल बनाने में विश्विद्यालय की सलाहकार डॉ० रेनू लूथरा, उपकुलपति डॉ० अवधेश कुमार , कुलसचिव नितिन कुमार गौड़, मीडिया प्रभारी श्रीशांत शर्मा, भगवत शर्मा, डॉ० अनामिका, डॉ० नमिता, आशीष मिश्रा, विकास झा, दुष्यंत राणा, आईटी टीम और एडमिन टीम के सभी सदस्यों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

Share