ग्रेटर नोएडा में बनेगा 250 बेड का सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल, ये सुविधाएं करवाई जाएंगी मुहैया

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (09/11/2022): ग्रेटर नोएडा के लोगों के लिए एक बड़ी खबर है। ग्रेटर नोएडा में स्थित राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान (GIMS) को गौतम बुद्धनगर यूनिवर्सिटी ( जीबीयू) के समीप 56 एकड़ जमीन पर मिली मेडिकल कालेज, 250 बेड का सुपरस्पेशलिटी हास्पिटल और 150 बेड के ट्रामा सेंटर बनाने की मंजूरी। पीडब्ल्यूडी ने इस परियोजना में खर्च होने वाले 800 करोड़ का बजट बनाकर शासन को भेजा है।

GIMS के निदेशक ब्रिगेडियर डॉ राकेश कुमार गुप्ता ने बताया कि लंबे समय से गौतमनगर यूनिवर्सिटी के पास 56 एकड़ जमीन को लेकर जो मुद्दा चल रहा था, वह अब पूर्णत: हल हो चुका है। GIMS लंबे समय से इस जमीन पर मेडिकल कॉलेज स्थापित करने की मांग पर अड़ा था और लंबे समय इंतजार के बाद शासन ने कैबिनेट बैठक में जिम्स को मेडिकल कॉलेज के लिए हरी झंडी दिखा दी है। इसके लिए संस्थान को राष्ट्रीय प्रत्यायन बोर्ड (डीएनबी) से मंजूरी लेनी पड़ी। इस परियोजना में लगभग 800 करोड़ लागत आएगी।

आगे उन्होंने बताया कि 56 एकड़ जमीन पर मेडिकल कॉलेज के साथ 250 बेड का सुपरस्पेशलिटी हास्पिटल और 150 बेड के ट्रामा सेंटर बनाया जाएगा। और साथ ही नर्सिंग, पैरामेडिकल कालेज और मेडिकल कॉलेज में छात्रों के लिए छात्रवास और छात्राओ, लाईब्रेरी भी हो होगी।

Share