घातक हमला व पैर तोड़ देना कहां तक न्यायोचित है: विजय भाटी, भाजपा जिलाध्यक्ष, गौतमबुद्ध नगर

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (09/11/2022): बुधवार 9 नवंबर 2022 को गौतमबुद्ध नगर जिला इकाई ने ग्रेटर नोएडा मंडल अध्यक्ष महेश शर्मा व कार्यकर्ताओं पर जानलेवा हमले को लेकर जिला अध्यक्ष विजय भाटी के नेतृत्व में पुलिस आयुक्त के नाम DCP हरीश चंद्र को एक ज्ञापन सौंपा है।

ज्ञापन के माध्यम से सूचित किया गया है कि दिनांक 03/11/2022 को जिला भाजपा गौतमबुद्ध नगर के ग्रेटर नोएडा मंडल के अध्यक्ष महेश शर्मा, भाजपा कार्यकर्त्ता संचित शर्मा व शिवम शर्मा पर घातक जानलेवा हमला हुआ था। अभी तक पुलिस विभाग के द्वारा उक्त घटना का खुलासा नहीं हो सका है। जिससे जनपद भाजपा एवं आम जनमानस में “क्षोभ एवं रोष” का भाव है।

आगे बताया कि जिला भाजपा संगठन सांगठनिक कार्यों के साथ ही जनता एवं पुलिस प्रशासन के मध्य सेतु का कार्य करती है। और समय–समय पर सम- सामयिक विषयों पर शासन–प्रशासन का ध्यान आकर्षण का कार्य भी हम पार्टी जन करते रहते हैं।

आगे बताया कि इस हमले में प्रयुक्त हुई गाडी का नंबर एवं मालिक का अता–पता पुलिस अभी तक नही लगा पाई है।जैसा कि पीड़ित के द्वारा F.I.R में वर्णित है, कि हमलावर 6-7 की संख्या में थे एवं घातक हथियारों से लैश थे| अभी तक पुलिस के द्वारा किसी भी अपराधी की पहचान नहीं हो सकी है। जैसा की सर्वविदित है उक्त घटना के समय ग्रेटर नोएडा में “INDIA WATER WEEK SUMMIT” चल रही थी एवम् होटल रेडीसन में “22 से अधिक देशो के अंतराष्ट्रीय प्रतिनिधि मंडल उपस्थित थे”। उस समय होटल रेडीसन के अत्यंत समीप जबकि उस समय पुलिस प्रशासन से अत्यंत सतर्क एवं चाक चोबंद होने की अपेक्षा की जाती है, यह वारदात अत्यंत सोचनीय एवं चिंताजनक है |

समाचार पत्रों के द्वारा ज्ञात हुआ है, की यह हमला पैसे के लेन-देन के विषय में है। मान लिया जाए अगर ऐसा भी है, तो सम्पूर्ण तथ्यात्मक विशलेषण सार्वजनिक होना चाहिए | अगर पैसे का विवाद भी है तो हमारे संगठन का ऐसा मानना है कि घातक हमला व पैर तोड़ देना कहाँ तक न्यायोचित है ?
संगठन को भय है, कि गौतमबुद्ध नगर क्षेत्र क्या तीन दशक पुराने गैंगवार एवं अपराध मिश्रित युग की ओर जा रहा है ?

इसलिए जनपद गौतमबुद्ध नगर भाजपा संगठन आपसे अपेक्षा करता है कि इस घटना को तुरन्त खोलकर सार्वजनिक किया जाए, ताकि पुलिस प्रशासन का रसूख पुर्नस्थापित हो सके एवं जनता के मध्य में भाजपानीत सरकार का “अपराध मुक्त प्रदेश” का ध्येयवाक्य परिलक्षित हो सके‌‌।

जबकि दिनांक 01-11-2022 को उ० प्र० के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा जनपद गौतमबुद्ध नगर में अपराध को समूल नष्ट किये जाने की बात कही गयी थी, उसके 2 ही दिन बाद इस प्रकार की भयावह घटना, शहर के बीचों-बीच दिन दहाड़े जबकि पुलिस के द्वारा पुलिस पेट्रोलिंग चलाये जाने के बावजूद भी अंजाम दिया गया। हमें जनता के मध्य पार्टी की रीति नीति के प्रचार–प्रसार के समय आम जनता के रोष व क्षोभ का सामना न करना पड़े क्योंकि अन्तत: डबल इंजन की सरकार को प्रदेश में मजबूती से बनाये रखने के लिये भाजपा संगठन कटिबद्ध है।

इस अवसर पर जिला अध्यक्ष विजय भाटी, जिला महामंत्री दीपक भारद्वाज, योगेश चौधरी, जिला उपाध्यक्ष गजेन्द्र मावी, सतेंद्र नागर, राहुल पंडित, पवन रावल, जिला मंत्री सत्यपाल शर्मा, जिला मीडिया प्रभारी कर्मवीर आर्य, पवन त्यागी, सोहित पंडित, सुनील, सोनक, सुभाष वत्स आदि दर्जनो जिला इकाई के कार्यकर्ताओं ने पुलिस आयुक्त गौतमबुधनगर के नाम डीसीपी हरीश चन्द्र को ज्ञापन सौंपा।

Share