एमेजॉन वेयरहाउस में 12 लाख की लूट को अंजाम देने वाले तीन लुटेरों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (03/01/2023): सूरजपुर पुलिस ने दो दिनों में ही लूट की घटना का पर्दाफाश करते हुए एक बड़ी सफलता हासिल की है। आज मंगलवार, 03 जनवरी को सूरजपुर पुलिस ने नए साल के पहले दिन एमेजॉन वेयरहाउस से 12 लाख रूपये की लूट करने वाले 3 आरोपी राजकुमार, सचिन कुमार और राजा को श्याम विहार कॉलोनी, थाना सूरजपुर, गौतमबुद्ध नगर से गिरफ्तार किया है।

आरोपियों के कब्जे से तीन अवैध तमंचे .315 बोर मय 05 जिन्दा कारतूस, तिजौरी के अंदर से लूट की रकम के कुल 12,25,631/- रुपये नगद, क्षतिग्रस्त तिजोरी, तिजोरी काटने में उपयोग ग्रान्डर तथा आरोपी राजकुमार के घर पर खडी घटना में उपयोग हुई एक लाल रंग की पल्सर मोटरसाइकिल, गाड़ी नंबर यूपी 14 सीएन 4487 बरामद हुई है।

एडीसीपी ने किया घटना का खुलासा

एडीसीपी साद मिया खान ने इस घटना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि तीनो आरोपी शातिर किस्म के लुटेरे है, जिनके द्वारा थाना सूरजपुर क्षेत्रान्तर्गत स्थित एमेजॉन डिलीवरी स्टेशन ए-02/1, सीडब्लूसी, साइट बी, औद्योगिक क्षेत्र सूरजपुर, ग्रेटर नोएडा से नए साल के पहले दिन 01 जनवरी 2023 को सुबह करीब तीन बजे डिलीवरी स्टेशन में मौजूद सुरक्षाकर्मियो को गन प्वाइंट पर लेकर वेयरहाउस कैश काउंटर पर रखी तिजौरी को लूटकर फरार हो गया था।

आगे एडीसीपी साद मिया खान ने बताया कि थाना सूरजपुर पुलिस द्वारा तभी से आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए सर्विलांस व अन्य माध्यमो से अथक प्रयास किये जा रहे थे। गिरफ्तार आरोपी सचिन पूर्व में ग्रुप-4 सिक्योरिटी कम्पनी के माध्यम से एमेजॉन डिलीवरी स्टेशन सीडब्लू वेयरहाउस में सुरक्षा गार्ड की नौकरी करता था तथा आरोपी राजकुमार वर्तमान समय में ग्रुप-04 सिक्योरिटी के माध्यम से सिक्योरिटी गार्ड है। आरोपी राजकुमार व सचिन के द्वारा अपने साथी राजा के साथ मिलकर एमेजॉन डिलीवरी स्टेशन में लूट की योजना बनायी और लूट की योजनानुसार 01 जनवरी 2023 को सुबह करीब तीन बजे अवैध अस्लाह से लैस होकर एमेजॉन डिलीवरी स्टेशन ए-02/01 सीडब्लूसी साइट बी, औद्योगिक क्षेत्र सूरजपुर ग्रेटर नोएडा में लूट की घटना कारित की थी।

जिसके बाद सूरजपुर पुलिस सीसीटीवी कैमरे फुटेज की मदद से आरोपियों की पहचान और तलाश करने में जुटी थी। आरोपियों की पहचान करने के लिए लगभग 200 सीसीटीवी कैमरे फुटेज को खंगाला गया। जिसके बाद लूट की घटना में उपयोग हुई बाइक का सीसीटीवी फुटेज से पहचान हुई बाइक के आधार पर पुलिस आरोपियों तक पहुंची और फिर लूटा गया 12 लाख रूपये का कैश तिजोरी समेत बरामद किया। तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।।

Share