जोरदार आंदोलन की तैयारी में किसान, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (06/11/2022): 7 नवंबर, सोमवार को ग्रेटर नोएडा के जीरो प्वाइंट पर होने वाली महापंचायत के लिए रविवार, 06 नवंबर को भारतीय किसान यूनियन टिकैत की मीटिंग हतेवा गांव में पंडित रामफल शर्मा आवास पर हुई। जिसकी अध्यक्षता सुखाराम शर्मा ने की जिसका संचालन जिला अध्यक्ष अनित कसाना ने किया।

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष पवन खटाना ने बताया कि देश में आज विपक्ष खत्म है, सरकार अपनी तानाशाही चला रही है। किसानों की जमीनों को जबरन ले रही है, मुकदमे लगाए जा रहे हैं। किसानों को 64 परसेंट मुआवजा आवादी निस्तारण समेत विभिन्न समस्याएं के लिए भारतीय किसान यूनियन टिकैत के द्वारा कुछ दिन पहले तीनों प्राधिकरण वालों के खिलाफ जीरो पॉइंट पर धरना प्रदर्शन हुआ था। जिसमें राकेश टिकैत भी शामिल हुए थे सरकार को समय दिया था कि 7 नवंबर तक किसानों की मांगों को पूरा किया जाए। जारचा में धरना दे रहे किसान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात के लिए जा रहे थे, तो प्रशासन के द्वारा पानी की बौछार कर किसानों को रोका गया और किसानों के ऊपर मुकदमे लगाकर किसानों को जेल भेजा।

जिसको लेकर गांव-गांव जाकर लोगों से आग्रह किया जा रहा है कि 7 नवंबर को होने वाली विशाल महापंचायत में अधिक से अधिक संख्या में पहुंचे।

इस मौके पर पूर्व जिला अध्यक्ष मनोज मावी ने कहा कि भारतीय किसान यूनियन टिकैत आज सरकार के खिलाफ विपक्ष की भूमिका निभा रहा है, जिसको सरकार गंभीरता से नहीं ले रही है। जिसको लेकर 7 नवंबर को विशाल महापंचायत में सभी ग्रामवासी अधिक से अधिक संख्या में पहुंचे।

इस मौके पर राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य राजे प्रधान प्रदेश, सचिव सुरेंद्र नागर, प्रदेश कोषाध्यक्ष रजनीकांत अग्रवाल, कलेक्ट्रेट बार एसोसिएशन के सचिव हेमंत शर्मा एडवोकेट, मेरठ मंडल मीडिया प्रभारी पंकज शर्मा, सुबेराम मास्टर, चंद्रपाल बाबूजी, कुलदीप शर्मा, गिरीश शर्मा, जितेंद्र शर्मा, बालकिशन शर्मा, हिमांशु शर्मा, अनुज डीलर, विकास शर्मा, सुंदर शर्मा, बिलासपुर बुंदू, महावीर शर्मा, मेवाराम, विपिन शर्मा, एडवोकेट भरत सिंह, रोहित समेत सैकड़ों ग्रामवासी मौजूद रहे।

Share