आई0टी0एस0 कॉलेज में माता की चौकी का भव्य आयोजन

आई0टी0एस0 कॉलेज, मुरादनगर, गाजियाबाद में सभी पाठ्यक्रमों में अध्ययनरत एवं नव प्रवेशित छात्र-छात्राओं के लिये गत वर्षाे की भाँति माता की चौकी का भव्य आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में लगभग 800 लोग उपस्थित रहें।

आई0टी0एस0 – द एजुकेशन ग्रुप के चेयरमैन, डॉ0 आर0पी0 चड्ढा तथा वाईस चेयरमैन, श्री अर्पित चड्ढा की प्रेरणा से इस कार्यक्रम का सफल आयोजन किया गया।
माता की चौकी का आयोजन बहुत लगन के साथ आयोजित किया गया, जिसमें संस्थान के सभी विद्यार्थियों तथा उनके माता-पिता, अध्यापकों और स्टाफ ने भाग लिया। माता की चौकी का आयोजन संस्थान के विक्रम साराभाई ऑडिटोरियम में हुआ, जिसमें मां दुर्गा के भव्य पंडाल में माँ वैष्णो के साथ श्री गणेश जी, शिवजी, श्री राधा कृष्ण, भगवान श्री राम एवं हनुमान जी की अदभुत एवं मनमोहक मूर्तियों की स्थापना की गई। इसके साथ ही माता की अनेक भेंट, भजन तथा अनेक प्रकार की झांकियां प्रस्तुत की गई जिसने सभी को भावुक तथा आनंदमय किया।
इस अवसर पर पूरा आई0टी0एस0 मुरादनगर परिसर भजन एवं जय माता दी के नारों से गूंज उठा। इसके साथ ही सभी भक्तों ने एक सुर में माता के प्रचलित भजन चलो बुलावा आया है, तुने मुझे बुलाया शेरावालिये, पौड़ी-पौड़ी चढ़ता जा को गाया एवं माँ की भक्ति में लीन हो गये।
कार्यक्रम के अंत में आई0टी0एस0 परिवार के सभी सदस्यों एवं अतिथियों ने माँ की आरती में हिस्सा लिया तथा सभी सदस्यों ने माँ भगवती के आर्शीवाद के साथ-साथ माता का प्रसाद ग्रहण किया। कार्यक्रम का समापन संस्थान के सभी अध्यापकों, विद्यार्थियों, एवं स्टाफ सदस्यों के रात्रि के भोजन गृहण के साथ हुआ।
Share