भाकियू लोकशक्ति के कार्यकर्ताओं ने जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (08/10/2022): भारतीय किसान यूनियन लोकशक्ति ने शुक्रवार 7 अक्टूबर को जेवर तहसील पर किया पंचायत। पंचायत में भारतीय किसान यूनियन लोकशक्ति ने जेवर के किसानों व क्षेत्र के निवासियों की सभी समस्याओं से अवगत कराते हुए गौतम बुद्धनगर जिला अधिकारी के नाम ज्ञापन पत्र सौंपा।

भारतीय किसान यूनियन लोकशक्ति ने ज्ञापन पत्र में लिखा कि जिन किसानों को अभी तक आर एंड आर का लाभ नहीं मिल पाया उन सभी को आरएंडआर का लाभ दिलाया जाए।

जेवर कस्बे का परशीमन बढाया जाएं एवं सीमा विस्तार आर एंड आर कालोनी को जेवर कस्बे के अंदर रखा जाए। ताकि उनको नगर पंचायत की सुविधाओं का संपूर्ण लाभ मिल सके।

सलारपुर और पारसौल गांव में बहुत पुरानी स्वास्थ्य केंद्र की बिल्डिंग खड़ी हुई है, जो किसी उपयोग में नहीं है और जर्जर अवस्था में है, कभी भी कोई हादसा हो सकता है, अतः उनको गिराया जाना अति आवश्यक है।

जेवर एयरपोर्ट के दूसरे चरण के किसानों के मुआवजे को बढ़ाया जाना तथा विस्थापित गांवों की सुविधाओं का ध्यान में रखना शासन प्रशासन की जिम्मेदारी होती है जो अभी तक नहीं रखी गई।

रात के समय जेवर रबूपुरा और दनकौर थाना क्षेत्र में गस्त लगाना अति आवश्यक है ताकि चोरी की घटनाएं कम की जा सकें।

यमुना विकास प्राधिकरण द्वारा जो जमीन सन 2009-10-11 में अधिग्रहित की गई थी, उसके न तो प्रपत्र 16में दर्ज परसम्पत्तियों का भुगतान हुआ है, और न ही भूमी हीन, लघु, सीमांत किसानों को वार्षिकी का लाभ यानि कि 650दिन की न्यूनतम मजदूरी का भुगतान किया है जो किसानों के साथ सरासर अन्याय है।

Share