समाज के अंतिम छोड़ पर बैठे व्यक्ति की चिंता करना ही प्रधानमंत्री मोदी और सीएम योगी का ध्येय है: औद्यौगिक विकास मंत्री

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (06/09/2022): 05 सितंबर 2022 को उत्तर प्रदेश सरकार के औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल गुप्ता उर्फ नंदी ने जनपद गौतमबुद्धनगर का भ्रमण किया।

उसी क्रम में मंत्री नंदी ने ग्राम जलपुरा व मलकपुर में कार्यक्रम करने के बाद जेवर विधानसभा के गांव बीरमपुर के पास स्थित सेक्टर 32 में आज़ादी के बाद पहले नवनिर्मित 77 करोड रुपए की धनराशि से बनकर तैयार हुए 220 केवी बिजली घर का निरीक्षण किया तथा वहां उपस्थित उत्तर प्रदेश पावर ट्रांसमिशन कॉरपोरेशन लिमिटेड व पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के अधिकारियों को सुचारू विद्युत आपूर्ति उपलब्ध कराए जाने के लिए निर्देशित किया।

तत्पश्चात जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह द्वारा सुदूर यमुना के किनारे स्थित ग्रामीण अंचल के ग्राम रामपुर खादर में स्थित सपेरों की बस्ती में आयोजित चौपाल में लोगों के बीच पहुंचकर, उनकी समस्याओं को जाना।

इस मौके पर जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि यह क्षेत्र यमुना प्राधिकरण के अंतर्गत आने के बाद यहां प्रधानमंत्री आवासीय योजना लागू नहीं है। सपेरे जाति के लोग पहले सांप दिखाकर, अपना जीवन यापन करते थे, लेकिन पशुक्रूरता अधिनियम लागू होने व अपना रोजगार उजड़ने के बाद ज्यादातर लोग बेरोजगार हो गए हैं, जिन्हें अपने जीवन यापन को लेकर संघर्ष करना पड़ रहा है। यहां तक की प्रधानमंत्री आवासीय योजना जैसी अति महत्वपूर्ण योजना के लिए का लाभ भी प्राधिकरण क्षेत्र में नहीं मिल पा रहा है।

 

उत्तर प्रदेश सरकार के औद्योगिक विकास मंत्री मश नंद गोपाल गुप्ता उर्फ नंदी ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि समाज के अंतिम छोेर पर बैठे व्यक्ति के हितों की चिंता करना ही, देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का ध्येय है। इसी ध्येय को पूरा करने के लिए लोगों की बुनियादी सुविधाओं को वरीयता से मुहैया कराया जा रहा है।

अंत में जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने ग्रामीणों को आश्वस्त करते हुए कहा कि प्राधिकरण क्षेत्र में आने वाले लाभार्थियों को प्रधानमंत्री आवासीय योजना जैसी अति महत्वपूर्ण योजना का लाभ आने वाले समय में मिलेगा।

इस मौके पर यमुना एक्सप्रेस वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण के सीईओ अरुणवीर सिंह, अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी मोनिका रानी व शैलेंद्र भाटिया, मेहराम सिंह, राजवीर सिंह, विकास सिंह, बीडी शर्मा, सुभाष चंद्रा, योगेंद्र भाटी, राजेंद्र भाटी आदि अधिकारी भी मौजूद रहे।

Share