निजी लाभ कमाने के उद्देश्य से ग्रेटर नोएडा में हो रही पेड़ों की कटाई, स्थानीय लोगों ने लगाया आरोप

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (01/09/2022): जहां एक ओर ग्रेटर नोएडा अपने हरे भरे पर्यावरण और सौंदर्यीकरण के कारण मशहूर है, वहीं दूसरी ओर ग्रेटर नोएडा क्षेत्र में बसे अनेक सेक्टरों की वर्तमान स्थिति सौंदर्यीकरण के कोसों दूर है।

जहां ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण क्षेत्र के निवासियों को उच्च सुविधाएं देने का दावा करता है वही सेक्टरों में सुविधाओं के अभाव से निवासियों की काफी सम्स्मयाओ का सामना पड़ रहा है। कहीं सेक्टरों में पेड़ों की छंटाई की परेशानी है तो लाइट्स की जैसी अन्य समस्याएं है।

टेन न्यूज नेटवर्क के साथ फोन पर बातचीत करते हुए डेल्टा-2 आर.डब्लू.ए के कोषाध्यक्ष मनीश भाटी ने बताया सेक्टर डेल्टा -2 में स्थित एक निजी स्कूल ने अपने स्वार्थ के चलते एक 18 साल के पूरे हरे भरे लहलहाते पेड़ को काट दिया।

आगे उन्होंने बताया कि जहां सरकार पेड़ लगाओ पर्यावरण बचाओ अभियान चला रही है, वहीं ग्रेटर नोएडा में आए दिन हरे भरे लहलहाते पेड़ों को बिना अनुमति के काटा जा रहा है। और इसपर कोई कार्रवाई भी नहीं हो रही है।

साथ उन्होंने कहा कि आज प्रतिनिधिमंडल ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों से मिलेंगे और ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने अभी तक कोई कार्यवाही क्यों नहीं की, क्या वजह है जो कार्यवाही में विलंब हो रहा है एक साल पहले भी कार्यवाही नहीं हुई, जो भी अधिकारी लिप्त होंगे उनपर तुरंत कार्यवाही की जानी चाहिए।

सेक्टर में निजी स्वार्थ से पेड़ों को काटने वाले लोगों के ख़िलाफ़ ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण व वन विभाग के सम्बंधित अधिकारियों को सख़्त से सख़्त कार्रवाई करनी चाहिए।

Share