घर में चोरी करने वाले गिरोह का बीटा-2 पुलिस ने किया पर्दाफाश, 6 लोगों की हुई गिरफ्तारी

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (30/08/2022): मंगलवार 30‌ अगस्त को थाना बीटा-2 पुलिस द्वारा, घरों में सेंधमारी कर चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश 01 बाल अपचारी समेत 7 चोरों को अंसल हाउसिंग सोसाइटी से गिरफ्तार किया गया है। जिनके कब्जे से घरों में सेंधमारी कर चोरी किए गए सोने-चांदी के आभूषण (भारी मात्रा में) व चोरी का माल एवं सेंधमारी के उपकरण बरामद हुए हैं।

ग्रेटर नोएडा डीसीपी अभिषेक शर्मा ने बताया कि यह एक चोरों का एक सक्रिय गिरोह है, जो कि बन्द पडे मकानों में रेकी करके सेंधमारी कर चोरी की घटनाओं को अंजाम देते हैं। इस गिरोह में सभी आरोपी बहुत ही पतले हैं। जिसके कारण वह बन्द पड़े घरों में आसानी से घूंस जाते थे। साथ यह गिरोह चोरी के अलावा अन्य काम जैसे कबाड़ीवाले आदि का काम भी करते थे। और ग्रेटर नोएडा की महंगी सोसायटी में घूमकर सोसायटी में खाली व बंद घरों को अपना निशाना बनाते थे।

आगे डीसीपी ने बताया कि इस गिरोह द्वारा 30 मई को जी-51 अल्फा-1 स्थित मकान से ज्वैलरी गले का हार कान की झुमकी गले की चैन, लेडिज अंगूठी, पायल व चुटकी एवं 12000/- रूपये नकद चोरी किए गए और साथ ही इस गिरोह ने 20 मई को ए-43 बीटा-1 घर में घुसकर ताला तोडकर एक एप्पल का लैपटाप, गले की सोने की चैन, एक सोने की अंगूठी, एक फ्रिज का कम्प्रैसर आदि सामान व 50,000/- रूपये नकद और 28 जून को डी-42 अंसल प्लाजा स्थित मकान से बाथरूम व किचिन की 40 टोटियाँ व पाइप चोरी की थी।

साथ ही 12 अगस्त को अंसल गोल्फ लिंक निकट पानी की टंकी के पास स्थित मकान नम्बर सीई-122 अंसल गोल्फ लिंक सोसाइटी से खिडकी तोडकर सोने का मंगलसूत्र, सोने की चैन, कालर सैट, गले की कंठी, एक कान के झुमके, एक सोने का ओम, चांदी की 04 जोडी पायल, एक कमर का झुमका, 04 जोडी बिछुए आदि व 18,000/- रूपये नकद व एक सैमसंग मोबाइल 27/28 अगस्त की रात्रि मकान नम्बर सीई-165 अंसल हाउसिंग सोसाइटी से सेंधमारी कर दो वाईफाई एक रूम हीटर एक टार्च आदि सामान चोरी किया था।

आगे डीसीपी ने बताया कि 29 अगस्त को भी यह गिरोह सेंधमारी की घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे थे। जिनके कब्जे से घरों में सेंधमारी कर चोरी किये गये सोने-चांदी के आभूषण (भारी मात्रा में) व चोरी का माल एवं सेंधमारी के उपकरण बरामद हुए हैं।

Share