हर घर जल पहुंचाने के उद्देश्य से जिलाधिकारी ने की बैठक, अविलंब कार्य पूरा करने का दिया निर्देश

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (23/08/2022): “जल जीवन मिशन” कार्यक्रम ग्रामीण के तहत हर घर जल पहुंचाने के उद्देश्य से जिला अधिकारी सुहास एल वाई ने रविवार, 22 अगस्त को कलेक्ट्रेट के सभागार में संबंधित अधिकारियों एवं योजना के निर्माण में लगी एजेंसी के प्रतिनिधियों के साथ मैराथन बैठक करते हुए गहन समीक्षा की।

डीएम सुहास एलवाई ने इस अवसर पर कहा कि सरकार की इस महत्वाकांक्षी योजना में जनपद में कार्य अन्य जनपदों की अपेक्षा धीमी गति से चल रहा है। उन्होंने स्पष्ट किया कि जल जीवन मिशन कार्यक्रम के तहत निर्माण एजेंसी के अधिकारियों द्वारा कार्य में तेजी लाकर योजना के निर्धारित मानकों के अनुरूप समय पर कार्य पूर्ण कराने की कार्यवाही सुनिश्चित करें, ताकि सरकार की इस महत्वाकांक्षी कार्यक्रम के तहत ग्रामीण क्षेत्रों में हर घर जल पहुंच सके।

उन्होंने समीक्षा के दौरान पाया कि कई गांवों में भूमि संबंधित समस्याएं आ रही हैं इस संबंध में जिलाधिकारी ने जल निगम एवं निर्माण एजेंसी के प्रतिनिधियों को निर्देश देते हुए कहा कि वह अपर जिलाधिकारी प्रशासन के साथ बैठक करते हुए सभी समस्याओं का तत्काल प्रभाव से निराकरण कराया जाना सुनिश्चित करें।

उन्होंने यह भी कहा कि निर्माण एजेंसी के द्वारा जनपद में जो ओवर हेड टैंक पंपिंग सेट एवं पाइप बिछाने की कार्रवाई ग्रामीण क्षेत्रों में की जा रही है। उनमें कार्य धीमी गति से चल रहा है, सभी संबंधित अधिकारी इन कार्यों में तत्काल प्रभाव से तेजी लाकर सभी कार्यों को गुणवत्ता के साथ पूरा करने की कार्यवाही सुनिश्चित करेंगे ताकि पात्र लाभार्थियों को सरकार के इस महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट का शीघ्रता के साथ लाभ मिल सके।

उन्होंने इस अवसर पर यह भी निर्देश दिया कि निर्माण एजेंसी के द्वारा जो कार्य स्थल पर किए जा रहे हैं मुख्य विकास अधिकारी के द्वारा अधिकारियों की टीम लगाकर उनका मौके पर सत्यापन सुनिश्चित कराया जाए ताकि सभी कार्य गुणवत्ता के साथ संपन्न हो सकें।

आयोजित महत्वपूर्ण बैठक में मुख्य विकास अधिकारी तेज प्रताप मिश्र, जिला विकास अधिकारी वीके तिवारी, अधिशासी अभियंता जल निगम ग्रामीण भारत भूषण तथा अन्य संबंधित अधिकारी गण एवं निर्माण एजेंसी के प्रतिनिधि गण बैठक में उपस्थित रहे।

Share