पुलिस ने अपह्रत 3 साल के मासूम को छुड़ाया, प्रशासन ने किया सम्मानित

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (22/08/2022): ग्रेटर नोएडा में पुलिस ने मात्र 07 घंटे में अपह्रत 03 वर्षीय बच्चे को सकुशल अपहरणकर्ताओं से छुड़ा उसके माता पिता को सौंप दिया। पुलिस कमिश्नर गौतमबुद्धनगर द्वारा घटना का सफल अनावरण कर अपह्रत बच्चे को सकुशल बरामद करने वाली पुलिस टीम को 25,000 रूपये के इनाम व प्रशस्ति पत्र से पुरस्कृत किया गया।

बता दें कि 21 अगस्त को आरती पत्नी सुनील निवासी गाँव अरनिया, थाना कोलवा, जिला दौसा, राजस्थान द्वारा थाना बीटा-2 पर अपने 03 वर्षीय पुत्र के अपहरण के सम्बन्ध में मु0अ0सं0- 562/2022 धारा 363 भादवि पंजीकृत कराया गया था जिस पर त्वरित संज्ञान लेते हुए उच्च पुलिस अधिकारीगण के नेतृत्व में थाना बीटा-2 पुलिस की तीन टीमों का गठन किया गया।

थाना बीटा-2 पुलिस द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए महज 07 घंटे के अंदर अपह्रत बच्चे को जनपद बुलन्दशहर थाना खुर्जा जंक्शन क्षेत्र के गाँव कनैनी से सकुशल बरामद करते हुए अपहरणकर्ता प्रमोद को गिरफ्तार कर लिया गया।

बीटा-2 थाने के थाना प्रभारी अनिल कुमार ने बताया कि मां आरती कुमारी (27) लड़के वंश के साथ गामा 2 इलाके में अपने माता-पिता से मिलने गई थीं और शनिवार को रात 8 बजे, वह अपने बेटे को सुरक्षा गार्ड के साथ गेट (गामा 2 के) पर छोड़ कर एक दवा की दुकान पर चली गई। जब सुरक्षा गार्ड कुछ काम कर रहा था, तब ग्रेटर नोएडा में जगत फार्म के पास काम करने वाले एक दर्जी प्रमोद सिंह (34) ने कथित तौर पर लड़के को चॉकलेट का लालच को चॉकलेट देकर बच्चे का अपहरण कर लिया। जब आरती लौटी तो उसे अपना बेटा नहीं मिला। उसने दूसरों को सतर्क किया और तलाशी अभियान शुरू किया लेकिन उसे खोजने में विफल रही।

फिर आरती ने अपने बेटे की गुमशुदगी को रिपोर्ट थाना बीटा-2 में दर्ज कराई और शिकायत के आधार पर पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू की।

आगे उन्होंने बताया कि फिर गामा-2 के गेट नम्बर 1 पर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज देखने पर आरोपी प्रमोद का नाम प्रकाश में आया जो बच्चे का अपहरण कर डेल्टा-2 स्थित शमशानघाट के पास छिप गया था तथा पुलिस के डर एवं कार्यवाही को देखते हुए आरोपी अपह्रत वंश को लेकर अपने गाँव कनैनी, थाना खुर्जा जंक्शन जनपद बुलन्दशहर चला गया और एक खंडहरनुमा मकान में छिप गया था।

आरोपी पिछले 12 वर्षों से अपने गाँव नहीं गया था अपहरण के पश्चात ही अभियुक्त अपने गाँव गया था जो कि फिरौती वसूलने की फिराक में था अभियुक्त ने बताया कि फिरौती न मिलने की सूरत में वह बच्चे को कहीं ले जाकर बेच देता।

गठित टीम द्वारा मामले की गंभीरता को दृष्टिगत रखते हुए त्वरित कार्यवाही करते हुए गाँव कनैनी थाना खुर्जा जंक्शन जनपद बुलन्दशहर से अभियुक्त को गिरफ्तार कर अपह्रत बच्चे को उसके कब्जे से मुक्त कराकर सकुशल बरामद किया गया।

पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 363/364(क) मुकदमा दर्ज करके जेल भेज दिया।

Share