DPS नॉलेज पार्क 5 ने हर्षोल्लास के साथ मनाया स्वतंत्रता दिवस, CRPF के पूर्व DG दिलीप त्रिवेदी रहे मुख्य अतिथि

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (17 अगस्त 2022): नॉलेज पार्क -5 में स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल के प्रांगण में 15 अगस्त को “आजादी के अमृत महोत्सव” के अवसर पर पूर्ण हर्षोल्लास एवं धूमधाम से स्वतंत्रता दिवस मनाया गया।

कार्यक्रम के शुरुआत में विद्यालय की निर्देशिका रेणु चतुर्वेदी ने मुख्य अतिथि दिलीप त्रिवेदी (पूर्व डायरेक्टर जनरल, सीआरपीएफ), सुनीता त्रिवेदी (पूर्व चीफ पोस्ट मास्टर जनरल), आदित्य घिल्डियाल एवं उपस्थित अभिभावकों का सम्मान किया, तदोपरांत प्रात: 9 बजे सभी मुख्य अतिथियों द्वारा झंडोतोलन किया गया।

 

उक्त अवसर पर छात्र एवं छात्राओं द्वारा राष्ट्रभक्ति से ओत- प्रोत सांस्कृतिक, पारंपरिक नृत्य एवं अन्य कार्यक्रम प्रस्तुत किये गए।

 

विद्यालय के निर्देशिका रेणु चतुर्वेदी ने अपने संबोधन में स्वतंत्रता दिवस की बधाई देते हुए बच्चों को संदेश दिया कि “आप एक आदर्श नागरिक बनें, आत्मनिर्भर बनें और देश को उन्नति के पथ पर अग्रसित करें, यही हमारी कामना है।”

 

मुख्य अतिथि दिलीप त्रिवेदी ने तिरंगे के महत्व को समझाते हुए कहा कि “प्रत्येक नागरिक को कर्तव्यनिष्ठ होकर राष्ट्रध्वज का सम्मान एवं इसके गौरव की रक्षा करनी होगी।”

 

कार्यक्रम का अयोजन उप प्रधानाचार्य डी. एस. यादव, मुख्य शिक्षिका ऋचा भारद्वाज के निर्देशन में धूमधाम एवं हर्षोल्लास के साथ हुआ। इस अवसर पर विद्यालय द्वारा पर्यावरण संरक्षण का संदेश देते हुए वृक्षारोपण भी किया गया और सभी बच्चों को यह सन्देश दिया गया कि आप भी अपने घर पर वृक्षारोपण अवश्य करें।।

Share