BIMTECH ग्रेटर नोएडा ने स्वतंत्रता दिवस पर निकाली प्रभात फेरी, छात्रों ने गाये देशभक्ति के गीत

एक सप्ताह की व्यस्त तैयारी और पूर्वाभ्यास के बाद, BIMTECH ग्रेटर नोएडा में 76 वें स्वतंत्रता दिवस की शुरुआत प्रभात फेरी के साथ सुबह 6.30 बजे हुई। यह संस्थान के इतिहास में पहली बार हुआ। छात्र आजाद हिंद फौज के प्रसिद्ध गीत “कदम कदम बढ़ाए जा” जैसे देशभक्ति गीत गा रहे थे।

Dr. H. Chaturvedi, Director, BIMTECH

प्रातः 9.30 बजे ध्वजारोहण व सांस्कृतिक कार्यक्रम की शुरुआत हुई। जिसमें बड़ी संख्या में छात्रों, शिक्षकों और कर्मचारियों ने भाग लिया। छात्रों ने इकबाल द्वारा लिखे गए “सारे जहां से अच्छा हिंदुस्तान हमारा” और ए आर रहमान द्वारा रचित “वंदे मातरम- अम्मा तुझे सलाम” जैसे लोकप्रिय देशभक्ति गीत गाए। वरिष्ठ संकाय डॉ मानोसी चौधरी के मार्गदर्शन में छात्रों द्वारा भारत के विभिन्न क्षेत्रों के नृत्य प्रदर्शन शो केसिंग नृत्य को खूबसूरती से प्रस्तुत किया गया।

पूर्व छात्र आकर्षण ने राष्ट्रीय ध्वज पर प्रतियोगिता प्रस्तुत की। एक गैर सरकारी संगठन बिमटेक फाउंडेशन ने भी बीवीके, परी चौक में ध्वजारोहण समारोह का आयोजन किया जिसमे प्रख्यात सामाजिक कार्यकर्ता एवं नोएडा लोक मंच के संस्थापक मोहन सक्सेना मुख्य अतिथि थे। नोएडा लोक कला मंच 4 स्कूल, एक सार्वजनिक पुस्तकालय, एक श्मशान और एक एफएम रेडियो चैनल चला रहा है।

Share