76वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर यमुना प्राधिकरण के सीईओ डॉ अरुणवीर सिंह ने किया ध्वजारोहण

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (15 अगस्त 2022): आजादी के अमृत महोत्सव एवं 76वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर यमुना प्राधिकरण के सीईओ डॉ अरुणवीर सिंह ने सोमवार सुबह प्राधिकरण के दफ्तर पर ध्वजारोहण किया । उक्त अवसर पर स्कूली बच्चों एवं देश के नौनिहालों द्वारा आकर्षक एवं मोहक देशभक्ति गीतों पर नृत्य एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया।

स्वतंत्रता दिवस के पुनीत अवसर पर यमुना प्राधिकरण के सीईओ डॉ अरूणवीर सिंह ने मंच से सभी को संबोधित करते हुए कहा कि “आज हमसभी आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं,जो की हमारे लिए गौरव की बात है।” साथ ही उन्होने सभी लोगों को अमृत बधाई देते हुए कहा कि “हमारा देश अमरता की ओर जा रहा है। आज का दिन स्वतंत्रता दिवस होने के साथ साथ संघर्ष और बलिदान का दिवस भी है। क्योंकि देश की आजादी में सैकड़ों लोगों ने अपने प्राणों को न्यौछावर कर दिया तब हमें यह आजादी मिली। इसीलिए आजादी से हमें एकजुट होकर देश को मजबूत कर विश्व में अपना राष्ट्रीय तिरंग फहराना है।”

उक्त अवसर पर डॉ अरुणवीर सिंह ने दो स्कीमों का भी शुभारंभ किया जिसमे नई कियोस्क और दुकान योजनाओं के बारे में संक्षिप्त जानकारी दी।

इस अवसर पर यमुना प्राधिकरण के ओएसडी एस.के.भाटिया ने मंच से सभी को संबोधित करते हुए कहा कि “आज का यह अवसर है कि हम इसपर बात कर सके की ये आजादी हमें किन परिस्थितियों में मिली है।” उन्होंने कहा कि “आज हम कई क्षेत्रों में विश्व पर राज कर रहे हैं, लेकिन ये आजादी हमें काफी संघर्षों के बाद मिली।” उन्होंने 1857 का जिक्र करते हुए कहा कि “1857 में आजादी के पहले संघर्ष की शुरुआत हुई थी, और उसका श्रेय भी उत्तरप्रदेश को जाता है। मेरठ से इस सैनिक विद्रोह की शुरुआत हुई थी। और बाद में हम संघर्ष करते रहे तब जाकर मिली है हमें ये आजादी।”

आपको बता दें कि स्वतंत्रता दिवस के इस अवसर पर यमुना प्राधिकरण में बच्चों द्वारा देशभक्ति गीत एवं नृत्य की प्रस्तुति भी की गई। कार्यक्रम में यमुना प्राधिकरण के सीईओ, एसईओ और समस्त स्टाफ के साथ कई उद्योगपति मौजूद रहें।।

Share