डीएम के निर्देशन में जिले में मेडिकल एसोसिएशन के बैनर तले निकाली तिरंगा यात्रा

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (11/08/2022): देश के अलग अलग हिस्सों में आजादी का अमृत महोत्सव बड़े धूमधाम और हर्षोल्ल्लास के साथ मनाया जा रहा है। इसी क्रम में जनपद गौतम बुद्ध नगर में जिला अधिकारी सुहास एल वाई के निर्देशन में मेडिकल एसोसिएशन के बैनर तले तिरंगा यात्रा निकाली गई।

इस तिरंगा यात्रा में जनपद गौतम बुद्ध नगर के हरोला सेक्टर-5 स्थित मेडिकल स्टोर संचालक शामिल हुए। औषधि निरीक्षक गौतम बुद्ध नगर वैभव बब्बर ने मेडिकल एसोसिएशन के बैनर तले तिरंगा यात्रा को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया।

तिरंगा यात्रा सेक्टर 5 हरोला स्थित मार्केट से होकर आस-पास स्थित रिहायशी स्थानों व मुख्य मुख्य मार्गो से निकाली गयी। इस तिरंगा यात्रा में हरोला मेडिकल स्टोर संचालको ने बढ़ चढ़कर भाग लिया।

देश की आन-बान-शान राष्ट्रीय ध्वज यानी तिरंगा झंडा हाथो में लेकर और आगे डीजे पर देशभक्ति गीतों पर लोग झूमते हुए नज़र आये एवं कुछ लोग पीछे मोटर साईकिल पर सवार होकर हाथो में झंडा लिए नज़र आये।

औषधि निरीक्षक वैभव बब्बर ने बताया है कि 2 अगस्त से हर घर तिरंगा अभियान की शुरुआत हो चुकी है। जनपद में 13 से 15 अगस्त तक विशेष रूप से ये अभियान चलाया जाएगा, जिसमे झण्डा नीति का पालन करते हुए सभी अपने अपने घरों पर एवं प्रतिष्ठानों पर झंडा लगाकर आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जाएगा, जिससे लोगों में देश के प्रति प्रेम और देशभक्ति की भावना जागेगी।

इसके लिए स्थानीय प्रशासन ने भी कमर कस ली है और जिलाधिकारी के निर्देशन पर बैठक कर हर घर तिरंगा अभियान को पूरा करने के लिए युद्धस्तर पर तैयारियां भी की जा रही है।

जिलाधिकारी द्वारा भी निर्देश दिए है कि 15 अगस्त को सभी सरकारी भवनों, कार्यालयों पर सुबह आठ बजे ध्वजारोहण के साथ राष्ट्रगान किया जाए और 75वी आजादी अमृत महोत्सव को बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया जाए।

जनपद में निकाली गयी तिरंगा यात्रा में विशेष अतिथि के रूप में शामिल हुए औषधि निरीक्षक वैभव बब्बर ने बताया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर हर घर तिरंगा अभियान को लेकर तिरंगा यात्रा निकाली गई है।

तिरंगे को पूरे सम्मान के साथ फहराया जाए और किसी भी तरह से तिरंगे का अपमान न हो। साथ ही औषधि निरीक्षक वैभव बब्बर द्वारा “say yes to life, and no to drugs ” के बारे में भी आम जन मानस को जागरूक करने की मंशा से मेडिकल स्टोर संचालकों को बताया कि अपने घर और परिवार के साथ साथ आस पड़ोस में भी नशे के दुश प्रभावों के बारे में भी जगरूक किया जाए ताकि आने वाली जेनरेशन नशे से दूर रहे।

Share