स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर यमुना प्राधिकरण दे रहा है भूखंड योजनाओं की सौगात, पूरी रिपोर्ट

Yamuna Authority

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (01/08/2022): यमुना प्राधिकरण इस बार स्वतंत्रता दिवस यानी 15 अगस्त के अवसर के पर भूखंड योजना सौगात ला रहा है। इस भूखंड योजना में अलग-अलग श्रेणी में भूखंड आवंटित होंगे। साथ ही इसमे औद्योगिक के अलावा फ्यूल स्टेशन, आवासीय और साथ ही व्यावसायिक भूखंड शामिल है।

बता दें कि जब से यमुना प्राधिकरण के क्षेत्र में एशिया के सबसे बड़े एयरपोर्ट यानी नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का विकास कार्य शुरू हुआ है तब से यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में भूखंडों की मांग लगातार बढ़ती जा रही है। क्योंकि प्राधिकरण के क्षेत्र में नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के साथ साथ फिल्म सिटी, मेडिकल डिवाइस पार्क और लाजिस्टिक हब जैसी अन्य औद्योगिक विकास योजना विकसित हो रही है।

यमुना प्राधिकरण के सीईओ डॉ अरूण वीर सिंह ने बताया कि प्राधिकरण स्वतंत्रता दिवस पर फ्यूल स्टेशन के लिए चार भूखंड योजना निकालने जा रहा है। और इस भूखंड योजना में डीज़ल, पेट्रोल, सीएनजी के साथ इलेक्ट्रिक चार्जिंग प्वाइंट भी होंगे। आवंटी भूखंड के तय हिस्से पर व्यावसायिक गतिविधि भी कर सकेंगे। और इससे प्राधिकरण को अच्छा राजस्व मिलने की उम्मीद है।

आगे सीईओ डॉ अरूण वीर सिंह ने बताया कि आवासीय योजना के लिए विभागीय अधिकारियों को तैयारी के निर्देश दिए गए हैं। आवासीय योजना में भूखंड आवंटन ड्रा के जरिए होगा। आगे उन्होंने ने कहा कि साथ ही स्वतंत्रता दिवस पर औद्योगिक व व्यवसायिक भूखंड योजना लाई जाएगी। और साथ आवासीय भूखंड योजना को भी शामिल किया जा सकता है।

Share