कारगिल विजय दिवस पर 300 एन सी सी कैडेटस ने गलगोटियास विश्वविद्यालय में निकाला पैदल-मार्च

गलगोटियाज विश्वविद्यालय के प्रांगण में ३७वीं यू०पी० एन सी सी बटालियन के नेतृत्व में चल रहे दस दिवसीय ट्रेनिंग कैम्प में मंगलवार ko “कारगिल विजय दिवस” के उपलक्ष्य में विश्वविद्यालय के पॉलिटेक्निक विभाग और एन० एस० एस० के सहयोग से “वीर शहीदों” की याद में 300 एन सी सी कैडेटस ने मिलकर हाथों में तिरंगा लेकर पैदल-मार्च निकाला।

सेना के उच्च अधिकारियों और गलगोटियाज विश्वविद्यालय के शिक्षकों ने साथ मिलकर वृक्षारोपण किया। इस कार्यक्रम में एनसीसी की दस बटालियनों ने कारगिल के वीर शहीदों को अपने श्रद्धा-सुमन अर्पित किये। शिक्षक एवम् कवि भगवत प्रशाद शर्मा ने वतन के रखवालों को अपनी कविता के माध्यम से नमन किया।

कैम्प का नेतृत्व कर रही ३७वीं बटालियन के प्रशासनिक अधिकारी विक्रम मेहता ने कैडेटस को सम्बोधित करते हुए का कि हम सब के लिये सबसे पहले राष्ट्र और राष्ट्र सेवा ही सर्वोपरि है। ४०वीं बटालियन के प्रशासनिक अधिकारी विनोद छौंकर ने कैडेटस से कहा कि आज हम सब उनकी वजह से है जो देश पर कुर्बान हो गये हैं। पूरा राष्ट्र आज उनको नमन कर रहा है।

सूबेदार मैजर निर्मल सिंह ने कहा कि जीवन में कठिन परिश्रम और अनुशासन ही सफलता की कुंजी। देश के लिये कुर्बान होते वक्त कभी पीछे नहीं हटना। एक वीर सैनिक का ये सबसे बडा धर्म है।

विश्वविद्यालय के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ध्रुव गलगोटिया ने कहा कि विश्वविद्यालय सदैव विद्यार्थियों की शिक्षा के साथ-साथ उनके चहुँमुखी विकास के लिये कृत संकल्प है। आज कारगिल दिवस पर हम सब उन वीर शहीदों को नमन करते हैं।

कार्यक्रम में पॉलिटेक्निक विभाग के प्रिंसिपल मोहित गहरवार, एनएसएस कॉरडिनेटर मनीषा शर्मा, एनसीसी के शिक्षक दुष्यंत राणा और प्रशासनिक अधिकारी आशीष मिश्रा विशेष रूप से मौजूद रहे।

Share