यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर तैयार किए जाएंगे एटीएस कमांडोज के साथ अन्य सुरक्षा बल

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (27/07/2022): आतंकवादियों से मोर्चा लेने वाले एंटी टेरेरिस्ट स्क्वाड (एटीएस) कमांडो यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में तैयार होंगे। एटीएस कमांडो प्रशिक्षण केंद्र के लिए यमुना प्राधिकरण सेक्टर 32 में‌ भूमि आवंटित कर दी गई है। जहां‌ प्रशिक्षण केंद्र के साथ यूपी एटीएस एंटी टेरेरिस्ट स्क्वाड का कार्यालय भी यहां स्थापित होगा। प्राधिकरण ने एटीएस को भूमि की लीजडीड कर दी है और यह भूमि निशुल्क दी गई।

बता दें कि यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में हजारों करोड़ों की परियोजनाएं विकसित हो रही है। जिसमें देश का सबसे बड़ा एयरपोर्ट नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के अलावा फिल्म सिटी, उत्तर प्रदेश का पहला मेडिकल डिवाइस पार्क, डाटा सेंटर, लाजिस्टिक हब, औद्योगिक क्लस्टर विकसित हो रहे हैं।

महत्वपूर्ण परियोजनाओं की सुरक्षा सबसे बड़ी चुनौती है। इसलिए सुरक्षा से जुड़ी एजेंसियों को प्राधिकरण क्षेत्र में लाने की कोशिश हो रही है। प्राधिकरण ने एटीएस को 12770 वर्गमीटर भूमि आवंटित की है।

यमुना प्राधिकरण सीईओ डॉ अरुण सिंह ने बताया कि भूमि पर एटीएस की ओर से कमांडो प्रशिक्षण केंद्र व कार्यालय बनाया जाएगा। और इसके लिए भूमि की लीजडीड हो चुकी है। एटीएस जल्द ही यहां प्रशिक्षण केंद्र व कार्यालय स्थापित करेगा।

इससे क्षेत्र की सुरक्षा भी मजबूत होगी और एयरपोर्ट की सुरक्षा संभालने वाले केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल ( सीआइएसएफ ) के लिए भी प्राधिकरण के आवास व बैरक बनाने पर सहमति दी गई है। सेक्टर 22 D में सीआइएसएफ को आवास बनाकर देने की योजना है। पीएसी और एसएसबी की ओर प्राधिकरण सें जमीन मांगी जा चुकी है और प्राधिकरण इस पर सहमति दे चुका है।

Share