लीजबैक एवं आबादी भूखंड प्रकरण के निस्तारण का काम तेजी पर, जानें पूरी डिटेल्स

Yamuna Authority

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (27/07/2022): यमुना प्राधिकरण ने 7% आबादी भूखंड प्रकरण के निस्तारण के तहत चांदपुर गांव के 176 प्रकरणों में आरक्षण जारी कर दिया है। इसके अलावा रौनीजा गांव में 481 प्रकरण का भी प्राधिकरण ने निस्तारण कर दिया है।

यमुना प्राधिकरण के सीईओ डॉ अरूण वीर सिंह ने बताया कि 64.7% अतिरिक्त मुआवजे के मामलों की भी सुनवाई शुरू करते हुए निलौनी शाहपुर गांव के 140 प्रकरणों का निस्तारण कर दिया गया है। इन प्रकरणों से संबंधित किसानों को जल्द ही अतिरिक्त मुआवजे की रकम मिल जाएगी। जमीन पर कब्जा मिलने से सेक्टर 20 के आवंटियों को जल्द ही भूखंड मिलेगा।

यमुना प्राधिकरण लीजबैक और 7% आबादी भूखंड प्रकरणों पर प्रतिदिन सुनवाई कर रहा है। परियोजना को गति देने के लिए अतिरिक्त मुआवजे के प्रकरणों का पर भी प्रतिदिन सुनवाई करने का फैसला किया है। इससे किसानों से संबंधित प्रकरणों के निस्तारण में तेजी आएगी।

पिछले 3 दिनों से एक हजार से अधिक आबादी भूखंड के प्रकरण निस्तारित किए गए हैं इनमें खेरली भाव, रौनीजा व चांदपुर गांव के प्रकरण शामिल है।

निलौनी शाहपुर में प्राधिकरण ने अतिरिक्त मुआवजे के 31 प्रकरण का निस्तारण कर किसानों के खाते में 49 करोड रूपये की राशि ट्रांसफर कर दी थी। और अब 141 प्रकरण और निस्तारित किए गए हैं। इससे संपत्ति किसानों के खाते में मुआवजे की राशि जल्द पहुंच जाएगी।

प्राधिकरण ने लीजबैक प्रकरणों की सुनवाई के लिए कार्यक्रम जारी किया है, जिसमें 27 जुलाई को पारसौल, 29 जुलाई को आच्छेपुर, 1 अगस्त को दनकौर, 2 अगस्त को गुनपूरा, 4 अगस्त को मिर्जापुर, 5 अगस्त को भट्टा, 8 अगस्त को चांदपुर गांव के किसानों की सुनवाई होगी।

Share