रेरा की सुनवाई में बिल्डर अनुपस्थित, नोटिस जारी कर मांगा जवाब

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (25/07/2022): उत्तर प्रदेश भू संपदा विनियामक प्राधिकरण (यूपी रेरा) फ्लैट खरीदारों के मामले में वर्चुअल सुनवाई कर रहा है। जिसमें आदेश भी जारी किए जा रहे हैं। लेकिन बिल्डर रेरा के आदेश को लगातार नजरअंदाज कर रहे हैं। कुछ बिल्डर तो ऐसे हैं, जो रेरा की वर्चुअल सुनवाई तक में अपनी उपस्थिति के लिए भी नहीं आ रहे हैं। ऐसे ही कुछ बिल्डरों को चिन्हित कर रेरा अधिकारियों ने जवाब मांगा है।

रेरा अधिकारियों के अनुसार बिल्डर परियोजनाओं से जुड़ी 17 शिकायतें मिली हैं, जिसमें बिल्डर और उनके प्रतिनिधि अनुपस्थित है। इन अनुपस्थित बिल्डरों में सबसे ज्यादा शिकायतें 12 शिकायत लॉजिक्स इंफ्राटेक प्राइवेट लिमिटेड की सेक्टर 127 स्थित ब्लासम ग्रीन परियोजना से जुड़ी है।

बताया गया है कि इसमें 15 टावर समेत कमर्शियल दुकानों का निर्माण किया जा रहा है। अन्य बिल्डरों ने भविष्य इंडिया ग्रुप, सनशाइन ट्रेड टावर व आशियाना इंफ्रा प्रमोटर्स प्राइवेट लिमिटेड शामिल है।

रेरा अधिकारी के अनुसार इन बिल्डर परियोजना से जुड़ी शिकायत पत्रों पर 26 जुलाई से 8 अगस्त के बीच सुनवाई होगी। अगर बिल्डर और उनके प्रतिनिधि के अपना पक्ष रखने के लिए उपस्थित नहीं रहें, तो रेरा शिकायतकर्ता के हितों को ध्यान में रखते हुए एक तरफा फैसला सुना देगी।

Share