लोगों की सुविधाओं को देखते हुए यमुना प्राधिकरण के आवासीय सेक्टरों में पार्क निर्माण एवं विकासकार्य शुरू

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (14/07/2022): यमुना प्राधिकरण ने आवासीय सेक्टरों में रहने वाले लोगों के लिए सुविधाएं विकसित करने का काम शुरू कर दिया है। सेक्टरों में 27 पार्क विकसित हो चुके हैं। अन्य सेक्टर में भी पार्कों का विकास जल्दी होगा। इसके सालाना रखरखाव के लिए ठेकेदार भी नियुक्त किए गए हैं।

यमुना प्राधिकरण ने सेक्टर 18, 20, 22 डी व 16 में आवासीय भूखंड व भवन आवंटित किए हैं। जिसमें ज्यादातर आवंटियों को प्राधिकरण ने भूखंड व भवन पर कब्जा दे दिया है, पर अब तक सेक्टरों में बसावट शुरू नहीं हुई है। वजह कि अभी सेक्टरों में सुविधाओं का अभाव अभाव है।

लोगों की जरूरत पूरा करने के लिए प्राधिकरण ने सुविधाओं पर भी ध्यान देना शुरू कर दिया है। सेक्टर 18 में, 22 डी में 27 पार्कों की चारदीवारी, घास के अलावा पौधे की रोपाई की गई है। सेक्टर 18 के जे ब्लॉक में 5 में, वन बी में 3, वन ए ब्लॉक 6, आई ब्लॉक में 5 पार्क विकसित किए गए हैं। इसके अलावा निर्मित भवन‌ की योजना वाले 22 डी सेक्टर में 6 पार्कों के विकास का काम पूरा हो चुका है।

यमुना प्राधिकरण के सीईओ डॉ अरूण वीर सिंह ने बताया कि आवासीय सेक्टरों में पार्कों का विकास होने से वहां बसने वाले लोगों को सुविधा होगी। उन्हें पार्क में हरियाली के बीच सैर करने व स्वच्छ पर्यावरण मिलेगा। अन्य सेक्टरों में भी पार्कों का विकास कार्य जल्द शुरू किया जाएगा।

Share