नोएडा में हल्की सी गलती हुई तो 24 घंटे में घर पहुंच जाएगा आपका चालान

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा(05–07–2022): नोएडा शहर में कई स्थानों पर लगभग 1065 कैमरे लगाए गए हैं। इनके माध्यमों से नोएडा की सड़क पर हर गतिविधि पर नजर रखी जाएगी । यातायात के नियमों को तोड़ने वालों के खिलाफ भरपूर एक्शन लिया जाएगा । जो भी वाहन चालक ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करेगा उसका चालान 24 घंटे के भीतर उसके घर पहुंच जाएगा । यह कैमरा नोएडा अथॉरिटी की तरफ से इंटेलीजेंट ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम प्रोजेक्ट के तहत लगाए गए हैं।

5 जुलाई की सुबह सभी कैमरा एक्टिव हो गए हैं यह कैमरा वाहन चालकों का डाटा इकट्ठा करने में मदद करेंगे। जो ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करते हैं इसे ना ही केवल लोग ट्रैफिक नियमों का पालन करेंगे बल्कि नोएडा में अपराधों की संख्या में भी काफी कमी आनी वाले हैं पुलिस आसानी से अपराधी तक पहुंचने में कामयाबी हासिल करेगी यह सभी कैमरे नोएडा क्षेत्र चौराहे पर लगाए गए हैं।

नोएडा की ट्रैफिक डीसीपी गणेश साह ने जानकारी देते हुए बताया कि जिन स्थानों पर कैमरे लगाए गए हैं वहां से ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को हटाया जाएगा। इससे अन्य स्थानों पर इनको शिफ्ट किया जा सके हालांकि इसके लिए थोड़ा समय लगेगा उन्होंने बताया कि इससे ना केवल अपना डाटा तैयार करेंगे बल्कि जो भी व्यक्ति ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करेगा उसका चालान काट कर भी इन्ही के माध्यम से 24 घंटे में उसके घर भेज दिया जाएगा।

Share