ईएमसीटी और शिवा साइकिल ने संयुक्त रूप से चलाया ‘प्लास्टिक मुक्त अभियान’

टेन न्यूज नेटवर्क
ग्रेटर नोएडा (04/07/2022)

पर्यावरण बचाने और धरती को प्लास्टिक मुक्त बनाने के लिए ई॰एम॰सी॰टी॰ की ज्ञान शाला में जागरूकता अभियान के साथ साथ ताजे गन्ने के जूस की पार्टी की गई।

प्लास्टिक जिस तरह से हमारी आम जन जीवन का हिस्सा बन चुका है जो लगातार हमारे पर्यावरण को नुक़सान पहुँचा रहा है चाहे वह धरती हो, आकाश हो या फिर समुद्र जल का पानी ही क्यूं ना हो।

इसी दिशा में एक संयुक्त प्रयास इथोमार्ट चेरिटबल ट्रस्ट (ईएमसीटी) एवं शिवा साइकिल ने प्लास्टिक मुक्त अभियान चलाया जिसमें ई॰एम॰सी॰ टी॰ की पाठशाला में ज़रूरतमंद बच्चों को प्लास्टिक का इस्तेमाल रोकने के लिए जागरूक किया गया।

ईएमसीटी की संस्थापक रश्मि पाण्डेय ने बताया की “हमने बच्चों को प्लास्टिक रूपी अभिशाप के बारे में जागरूक किया और इसके इस्तेमाल से होने वाली अनगिनत बीमारियों के बारे में बच्चों को जागरूक किया।”

शिवा साइकिल की संस्थापक प्रियंका गुनी ने बताया की “हमने बच्चों को जागरूकता अभियान में भोजन के दौरान प्लास्टिक का प्रयोग ना करने का संदेश दिया। और बच्चों को ताजे गन्ने का जूस पिलाया गया जिसे बच्चों ने बहुत पसंद किया। ताजे गन्ने के वेंडर को बुला कर हमने रस के लिए प्लास्टिक मुक्त पेपर कप का उपयोग किया था।”

Share