पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने पुलिस लाइन में किया पौधारोपण

टेन न्यूज नेटवर्क
ग्रेटर नोएडा (05/07/2022)

उत्तर प्रदेश शासन की मंशा के अनुरूप प्रदेश भर में चलाये जा रहे वन महोत्सव कार्यक्रम के अनुपालन में आज दिनांक 05/07/2022 को पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने अन्य पुलिस अधिकारियों के साथ पुलिस लाइन में किया पौधरोपण।

पूरे प्रदेश भर में वन महोत्सव सप्ताह मनाया जा रहा है जिसके अंतर्गत पूरे प्रदेश में 35 करोड़ पौधों का रोपण किया जायेगा।

इसी क्रम में कमिश्नरेट गौतमबुद्धनगर में पुलिस द्वारा पौधारोपण के उद्देश्य से आज पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर लव कुमार, अपर पुलिस आयुक्त भारती सिंह व अन्य अधिकारीगण के साथ पुलिस लाइन में किया पौधारोपण।

पुलिस लाइन परिसर में रह रहे बच्चो द्वारा भी उक्त कार्यक्रम में बढ़ चढकर हिस्सा लिया गया एवं बच्चो द्वारा भी अधिकारीगण के साथ पौधरोपण किया गया।

पौधरोपण करने के पश्चात पुलिस कमिश्नर द्वारा सभी लोगों से अपील करते हुए संदेश दिया कि सभी लोग नियमित रूप से अधिक से अधिक संख्या में अपने आसपास पौधरोपण करे जिससे वातावरण को दूषित होने से बचाया जा सके और प्रकृति का संतुलन भी बना रहे।

पुलिस कमिश्नर गौतमबुद्धनगर के निर्देशानुसार सभी पुलिस कार्यालयों, थानों, फायर स्टेशन व चौकियों पर भी सम्बन्धित पुलिस अधिकारीगण द्वारा वन महोत्सव कार्यक्रम में प्रतिभाग करते हुए परिसर व आस-पास की जगहों पर पौधरोपण किया गया।

उनके द्वारा आसपास के लोगों को भी पौधरोपण से होने वाले फायदों के बारे में बताया गया व उनको ग्लोबल वार्मिंग के बारे में जागरूक किया गया।

Share