सामूहिक शौचालय पर लगा रहता है ताला, ग्रामीणों ने की एसडीएम से शिकायत

टेन न्यूज नेटवर्क
ग्रेटर नोएडा (04/07/2022)

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की योजना हर घर शौचालय के तहत देश के हर घर व हर एक चौराहों पर शौचालय निर्माण का लक्ष्य है। ताकि किसी भी देश वासी को शौचालय से संबंधित समस्याओं का सामना न करना पड़े।

जहां एक ओर प्रधानमंत्री की मंशा के अनुरूप लाखों रुपये खर्च कर शौचालय का निर्माण तो हो रहा है लेकिन दूसरी ओर लोगों को इसका लाभ नहीं मिल रहा है।

कहीं गंदगी और अव्यवस्था के कारण, तो कहीं शौचालयों में ताले लगे होने के कारण लोग सामूहिक शौचालयों का लाभ नही उठा पा रहे है।

इसी क्रम में ग्रेटर नोएडा के बिसरख ब्लॉक के गांव दुजाना में ग्राम सभा की तरफ से सामूहिक शौचालय का निर्माण कराया गया। लेकिन इसका लाभ ग्रामीणों को नहीं मिल रहा है।

दरअसल शौचालय में हमेशा ताला लगा रहता है। ग्रामीणों ने मामले की शिकायत एसडीएम आलोक गुप्ता से की है।

दुजाना के निवासियों का कहना है कि शौचालय तो है लेकिन इसका उपयोग नहीं कर सकते हैं। गांव के बाहर कचैडा रोड पर स्थित शौचालय में हर वक्त ताला लगा रहता है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की योजना हर घर शौचालय की तर्ज पर गांव में सामूहिक शौचालय लाखों रुपए के खर्च पर बनवाया गया लेकिन आज तक किसी के उपयोग में नहीं आया। इसलिए उन्होंने इसकी शिकायत एसडीएम दादरी से कर शौचालय को जनता के लिए खुलवाने की मांग की है।

Share